Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: चुनाव रुपी अखाड़े में प्रत्याशी रूपी पहलवान मैदान में दमखम के साथ

    अयोध्या: चुनाव रुपी अखाड़े में प्रत्याशी रूपी पहलवान मैदान में दमखम के साथ

    विजय श्री हासिल करने  के लिए अपना रहे हैं तरह-तरह के हथकंडे, चुनाव जीतने के लिए दारू मुर्गा सबसे बड़ा हथकंडा

    अयोध्या : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की रणभेरी प्रत्याशियों के चुनाव निशान का आवंटन हो चुका है। चुनाव रुपी अखाड़े में प्रत्यासी रूपी पहलवान मैदान मे उतर चुके है और इस मुकाबले में विजय श्री हासिल करने के लिए शराब रूपी साथी का सहारा है जिसके सहारे  हर हथकंडे अपनाये जा रहे है। अब जिला पंचायत सदस्य प्रत्यासी हों, क्षेत्र पंचायत हों या फिर ग्राम प्रधान प्रत्यासी हों, सभी मतदाताओं को अपने-अपने तरीके से लुभाने में जुट गए है। इन सब के बीच चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन ने भी कमर कश ली है। ग्रामीण इलाके पर जहाँ ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है तो वहीं जवान इलाके में रुट मार्च कर लोगों को शांतिपूर्ण चुनाव कराने का भरोसा भी  दिला रहे है।  वहीं उपद्रवियों को चेतावनी भी दे रहे हैं।  

    प्रत्यासी जनता के बीच जाकर खुद को उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का भरोसा दिला रहे है जैसा कि    प्रत्याशी  हर बार वादा करते है।विजय हासिल करने के बाद क्षेत्र में विकास की गंगा बहाने का भी दावा कर रहे है। इन सब बीच जिला पंचायत सदस्य के लिए मैदान में उतरे प्रत्यासी  समर्थकों के साथ चुनावीं रण में उतर कर घर-घर जाकर जनसम्पर्क में जुट गये है। जिला पंचायत प्रत्यासी प्रतिनिधि ने बताया की चुनाव जीतने के बाद वह क्षेत्र से स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी बुनियादी समस्याओं को दूर करने के लिए हमेसा प्रयासरत रहेंगे।

    वही चुनावी रंग मे शराब कि कहानी बताई जा रही है।  कुछ दिन पूर्व  गोसाईगंज  थाना क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव में जहरीली शराब से 2 लोगों की मृत्यु हो गई थी जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी निलंबित हुए थे अब ऐसे ही   पटरंगा थाना क्षेत्र के बाकरपुर गांव के समीप एक हादसा हो गया।जिसमें बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। सीएचसी मवई  गए चिकित्सकों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया।मौत की खबर सुनते ही मृतक के परिजनों ने सीएचसी के बाहर हंगामा  किया आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव में प्रधान प्रत्यासी द्वारा  दोनों युवकों को शराब पिलाई  नशे की हालत में दोनों युवकों को  शराब लाने के लिए बाइक से भेजा दोनों हादसे के शिकार हो गये। पहुंचे क्षेत्रीय विधायक  के आश्वासन पर मामला शांत हुआ और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा।

    जानकारी के अनुसार रात लगभग नौ बजे पटरंगा थाना क्षेत्र के रानीमऊ मोड़ महराजताल गांव के सामने एक बाइक पर सवार दो लोग मवई चौराहा से अपने घर आ रहे थे कि एक अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दोनों युवक गम्भीर रूप से घायल हो गए।सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए सीएचसी मवई भेजा जहां पर प्राथमिक उपचार के दौरान मनीराम यादव  बकौली मजरे रानीमऊ की मौत हो गई।जबकि बाकरपुर मजरे रानीमऊ गांव निवासी सुरेश कुमार  गम्भीर रूप से घायल हो गए।इस घटना को लेकर गांव में तरह तरह की चर्चा है। आरोप है कि प्रत्याशियों द्वारा गांवों में शराब पिलाने की व्यवस्था  लगभग हर गांव में चल रही हैं जनता वोट के चक्कर में शराब पीकर अपनी बर्बादी की ओर जा रहे है लेकिन हमारी मित्र पुलिस जान कर भी अनजान बन कर शायद और बड़े हादसे के लिए इंतजार  करते है। गांव में शराब बांटने को लेकर जांच की जा रही हैं दोषी पाए जाने वाले के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी। 

    देव बक्श वर्मा
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.