Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    काशीराम शहरी आवास योजना के मकानों पर अवैध कब्जे

    काशीराम शहरी आवास योजना के मकानों पर अवैध कब्जे

    सम्भल-उत्तर प्रदेश : बसपा सरकार के दौरान शहरी गरीब बेसहारा लोगों को दिए जाने वाले काशीराम शहरी आवास योजना के तहत बने मकानों पर इन दिनों अवैध कब्जे कर लिए गए हैं, मतलब साफ है कि गरीबों को दिए जाने वाले मकानों पर दबंगों का अवैध कब्जा हो चला है जिसे स्थानीय प्रशासन हटाने में लगातार नाकाम साबित हुआ है।

    सम्भल जनपद के सीकरी गेट नकाशा इलाके में शहरी गरीब लोगों को दिए जाने वाले कांशीराम शहरी आवास योजना के तहत बने लगभग दो दर्जन से अधिक मकानों पर इन दिनों अवैध कब्जे कर लिए गए हैं। बताते चलें कि बसपा सरकार के दौरान काशीराम आवास योजना के तहत शहरी गरीबों को दिए जाने वाले लगभग दो दर्जन से अधिक मकानों का निर्माण बसपा शासनकाल के दौरान कराया गया। मकानों का निर्माण भी हुआ लिस्ट भी बना ली गई, लेकिन आज तक उन मकानों का वितरण गरीब पात्रों को नहीं हो सका।

    जिसका आलम यह हुआ कि अब हालात यह हैं कि इन मकानों पर कुछ दबंग लोगों ने अपने कब्जे कर लिए हैं और ताले डाल दिए हैं। जिन्हें स्थानीय प्रशासन हटाने में लगातार नाकाम रहा है। इस बारे में जब जानकारी की गई, तो पता चला एक दर्जन से अधिक मकानों पर उन लोगों का कब्जा है। जिनके पास रहने को छत नहीं है। जिसमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। जब उनसे बात की गई, तो उन्होंने साफ कहा कि हमारे पास रहने को छत नहीं है। आखिर जाएं तो कहां जाएं। ऐसे में सवाल यह उठता है कि इन मकानों पर किए गए लोगों द्वारा कब्जों को क्या सही ठहराया जाये। क्या यही वह पात्र लोग हैं। जिन्हें सच में छत की आवश्यकता है।

    उवैश दानिश
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, सम्भल-उत्तर प्रदेश 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.