Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया। जिले में कोरोना संक्रमित ओं की संख्या में वृद्धि को देखते हुए संक्रमित व्यक्तियों का इलाज सरकारी अस्पतालों के साथ था निजी अस्पतालों में भी किया जा रहा इसके लिए पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति अस्पतालों में की गई है

    गया। गया ज़िले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का ईलाज़ सरकारी अस्पतालों के अतिरिक्त निजी अस्पतालों में भी की जा रही है। निजी अस्पताल में प्रतिदिन अस्पताल के बेड, आईसीयू, दवा, समुचित ईलाज़, ऑक्सीजन, आदि की उपलब्धता का अनुश्रवण करने हेतु पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति इन अस्पतालों में की गई है।



                  ● वैष्णवी अस्पताल, गंगा महल, तुतबारी मोड, गया में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी श्री मनोज कुमार गिरी, प्रबंधक, आईबीसीबी, जीविका कार्यालय, गया है। 

                  ● श्री राम अस्पताल, दुःखहरणी मंदिर, गया में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी श्री विनोद कुमार प्रभाकर, सहायक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, गया, ग्रामीण है।

                  ● बुद्धा इमरजेंसी अस्पताल, चंदौती मोड, बिजली ऑफिस के पास, चंदौती, गया में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी मो० शमीम अंसारी, ज़िला खेल पदाधिकारी, गया है।

                  ● रेनवो अस्पताल, सुरेंद्र प्रसाद यादव कॉलेज के पास, एपी कॉलोनी, गया में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी श्री लवलेश कुमार सिंह, बाल संरक्षण पदाधिकारी, गया है। 

                  उपरोक्त सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को निदेश दिया गया है कि अपने अपने आवंटित अस्पताल में अस्पताल प्रबंधन से आवश्यक समन्वय स्थापित कर निम्नांकित बिंदुओं का अनुपालन सुनिश्चित करेंगे -

                  ● अस्पतालों का नियमित रूप से भ्रमण करना।

                  ● अस्पतालों में कोविड-19 संक्रमितों के लिए बेड, आईसीयू, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन प्रणाली एवं दवा की उपलब्धता।

                  ● कोविड-19 की जांच एवं इसके लिए ली जा रहे शुल्क की राशि।

                  ●  अस्पतालों में कोविड-19 से जुड़ी प्रोटोकॉल के अनुपालन की स्थिति।

                  ● सरकार द्वारा तय दर से अधिक विपत्र अस्पतालों द्वारा दिए जाने पर अपने स्तर से अनुश्रवण सुनिश्चित करना एवं इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को दिया जाना।

                  ● जिला स्वास्थ्य समिति, गया द्वारा निजी अस्पतालों को उपलब्ध कराए गए पोर्टल (covid19health.bihar.gov.in) पर नियमित रूप से पॉजिटिव मरीजों के अपडेट करने के संबंध में निजी अस्पताल को अवगत कराना एवं जिला स्वास्थ्य समिति को सूचित करना।


    प्रमोद कुमार यादव 

    Initiate News Agency (INA), गया 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.