Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नामांकन के लिए लोगों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

    सांडी : नामांकन के आखिरी दिन ब्लॉक परिसर में लोगों की जमकर भीड़ लगी, जिससे शासन एवं प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आपको बता दें कि आज रविवार को भी शासन के आदेशानुसार नामांकन की प्रक्रिया का आखिरी दिन है आखिरी दिन होने से लोगों में गहमागहमी है तथा लोग जल्द से जल्द अपना नामांकन पूर्ण करने की कोशिश में लगे हैं, जिससे लोगों ने नियमों को भी ताक पर रख दिया है।

    आपको बता दें की पंचायत चुनाव के कारण पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई, जिससे लोग कहीं भी भीड़ का जमावड़ा नहीं लगा सकते हैं, परंतु नामांकन के लिए लोगों ने इस नियम को भी ताक पर रख दिया है ।साथ ही कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभावों के मद्देनजर भी शासन एवं प्रशासन द्वारा कोई भी इंतजाम नहीं किया गया है| जिससे बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है।

    सांडी ब्लाक परिसर में अदेयता प्रमाण पत्र तथा पर्चा बिक्री का कार्य किया जा रहा है। इसी के साथ वकीलों द्वारा नोटैरी का कार्य करने के साथ-साथ मनमाने पैसे वसूलने का कार्य भी किया जा रहा है। नामांकन प्रक्रिया के कारण लोगों द्वारा ब्लॉक में जमकर भीड़ लगाई दी गई।

    शासन एवं प्रशासन द्वारा भीड़ को नियंत्रित करने का कोई भी उपयुक्त इंतजाम यहां नहीं देखने को मिला। पुलिसकर्मी आराम फरमा रहे थे| साथ ही काफी अनियमितताएं भी देखने को मिली‌ फ्री में मिलने वाले अदेयता प्रमाण पत्र, शौचालय प्रमाण पत्र एवं अन्य प्रमाण पत्र का शुल्क भी ग्रामीणों से वसूला गया, परंतु किसी भी अधिकारी ने इसकी जांच करने की सुध नहीं ली।

    अभिषेक त्रिवेदी, सांडी
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, डेस्क हरदोई|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.