Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मेहंदीपुर बालाजी भक्त मंडल समिति ने की सराहनीय पहल

    मेहंदीपुर बालाजी भक्त मंडल समिति ने की सराहनीय पहल

    लॉकडाउन में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को राहत कड़ी धूप में अब नसीब होगी कुर्सियां

    बैतूल : मध्यप्रदेश के बैतूल में लगे 9 दिवसीय लॉक डाउन में  पूरे शहर में लॉकडाऊन का पालन कराने चौक-चौराहों पर पुलिस बल शुक्रवार शाम 6 बजे से ही तैनात है। अप्रैल माह में कडक़ धूप में खाकी कर्तव्य पर तैनात है। शहर के कई चौराहे ऐसे है जहां पुलिस कर्मियों को ड्यूटी टाईमिंग में बैठने तक के लिए व्यवस्था नहीं है। ऐसे मुश्किल दौर में पुलिस कर्मियों को ड्यूटी में थोड़ी राहत मिल सके इसलिए मेहंदीपुर बालाजी भक्त मंडल समिति बैतूल द्वारा एसपी सिमाला प्रसाद को सौ कुर्सियां भेंट की है। सुबह 11.30 बजे समिति के सदस्यों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर लॉकडाऊन में चौक-चौराहों पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए सौ कुर्सियां भेंट की। समिति के सक्रिय सदस्य मनमोहन पांडे द्वारा इस भीषण गर्मी में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिये 100 कुर्सियों अपनी ओर से समिति द्वारा भेंट की गई।

    नहीं निकलेगी रथ यात्रा, इसलिए उठाया सराहनीय  कदम...

    मेहंदीपुर बालाजी भक्त मंडल समिति बैतूल के कलश दीक्षित ने बताया कि पिछले 9 वर्षो से लगातार  समिति द्वारा राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी की भव्य रथ यात्रा शहर में निकाली जाती है, लेकिन वर्ष 2020 से अब तक कोरोना का कहर थमा नहीं है। जिसकी वजह से संस्था इस वर्ष रथ यात्रा नहीं निकाल पा रही है। गत वर्ष भी कोरोना महामारी के कारण रथयात्रा नहीं निकल पाई थी इसलिए समिति द्वारा दीन दयाल रसोई में सेवा एवं सहयोग राशि दी थी। इस वक्त भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से पूरे जिले में दस दिन का लॉकडाऊन लगा हुआ है। ऐसे में समिति द्वारा लॉकडाऊन ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मियों के लिए सौ कुर्सियां पुलिस विभाग को देने का निर्णय लिया।

    तत्काल कुर्सियों पर कराई मार्किंग...

    मेहंदीपुर बालाजी भक्त मंडल समिति बैतूल समिति के निहार दीक्षित, मन पांडे, विकास धोटे, विभोर पांडे, हरीश गावंडे, कलश दीक्षित, अभिषेक वर्मा सहित अन्य सदस्यों द्वारा भेंट की गई कुर्सियों को एसपी सिमाला प्रसाद द्वारा आरआई मनोरमा बघेल एवं सुबेदार संदीप सुनेश के सुपुर्द किया गया। इन कुर्सियों पर पुलिस विभाग ने समिति सदस्यों के सामने ही मार्किंग कराई। लगातार दस दिनों के लॉकडाउन के दौरान यह कुर्सियां अब चौक चौराहों पर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के काम आएगी। गौरतलब है कि इस समय भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। ऐसे पुलिस कर्मी ड्यूटी के दौरान कभी पेड़ों की छाया तलाश ते है या फिर अपनी बाईक पर ही चंद पल आराम करते है। समिति के इस नेक कार्य की सभी ने सराहना की है।

    शशांक सोनकपुरिया
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, बैतूल, मध्यप्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.