Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया। पीएम केयर फंड द्वारा आवंटित पाँच मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट का शिघ्र हो निर्माण:-बीरेन्द्र गोप

    गया। राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव सह ओबीसी महासभा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता बीरेन्द्र कुमार उर्फ बीरेन्द्र गोप ने वयान जारी कर कहा है कि पिछले वर्ष कोरोना वायरस से जंग में ऑक्सीजन के महत्व को देखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा पीएम केयर्स फंड से पूरे देश में 162 मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्णय किया गया था,जिसमें बिहार के हिस्से में पाँच मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट आयी थी,तदोपरांत केन्द्र सरकार द्वारा राशि भी उपलब्ध करा दी  गई थी। बीरेन्द्र गोप ने बिहार सरकार एवं बिहार के मुखिया नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा राशि आवंटन के बावजूद  मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाने में राज्य सरकार ने लापरवाही दिखाई।

    बीरेन्द्र गोप ने कहा कि राज्य सरकार के निष्क्रियता के कारण आज बिहार एवं बिहार के अवाम ऑक्सीजन के लिए त्राहिमाम कर रहे हैं,ऑक्सीजन के अभाव में बिहार में प्रतिदिन सैकड़ों लोग दम तोड़ रहे हैं। नीतीश सरकार द्वारा ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर शिथिलता बरते जाने पर आश्चर्य एवं चिंता व्यक्त करते हुए बीरेन्द्र गोप ने बिहार के मुखिया नीतीश कुमार से मांग किया है कि केन्द्र सरकार द्वारा आवंटित बिहार राज्य के कोटे का पाँच मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट के लिए राज्य सरकार अबिलम्ब भूमि आवंटित कर युद्ध स्तर पर त्वरित गति से ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण करायें ताकि बिहार एवं बिहार वासियों को आने वाले दिनों में  ऑक्सीजन के संकट से मुक्ति मिल सके एवं ऑक्सीजन के अभाव में मरीजों को मरने से बचाया जा सके। 

    अब और विलंब बिहार वासियों के साथ धोखा होगा।बीरेन्द्र गोप ने गया जिला में नामी-गिरामी डाक्टरों द्वारा अपने नीजि क्लिनिक में मरीजों को इलाज बंद करने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह मरीजों के साथ घोर अन्याय है, मरीजों को मरने के लिए छोड़ देना मानवता पर कलंक है। बीरेन्द्र गोप ने जिला प्रशासन एवं बिहार सरकार से मांग किया है कि वैसे डाक्टर जो कोरोना के भय से अपने नीजि क्लिनिक को बंद कर दिया है,चिन्हित कर उनका पंजियन रद्द करके उनपर इरादतन हत्या एवं राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाया जाय।


    प्रमोद कुमार यादव 

    Initiate News Agency (INA), गया 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.