Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रामजन्मभूमि मार्ग के सर्वे को पहुंची टीम का व्यापारियों ने किया विरोध, सर्वे टीम हुई वापस

    रामजन्मभूमि मार्ग के सर्वे को पहुंची टीम का व्यापारियों ने किया विरोध, सर्वे टीम हुई वापस

    अयोध्या : धर्म नगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि की ओर जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण की कवायद तेज हो गयी है।उसी क्रम  मे सर्वे टीम रामजन्मभूमि मार्ग  का सर्वे करने पहुची तो व्यापारियों ने विरोध करना शुरू कर दिया जिस कारण सर्वे  टीम बैरंग वापस  हो गई ।

    जैसाकि अयोध्या  नगर मे सहादतगंज-अयोध्या मुख्य मार्ग और श्रीराम जन्मभूमि की ओर जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण की कवायद तेज हो चली है। चौड़ीकरण को लेकर मार्ग के सर्वे का कार्य किया जा रहा है।  सर्वे के विरोध में व्यापारी खड़े हो गए हैं। जिला प्रशासन की टीम को व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। हरिद्वारी बाजार से रामजन्मभूमि जाने वाले मार्ग के सर्वे को लेकर पहुंची जिला प्रशासन की टीम को व्यापारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। व्यापारियों ने दुकानें बंद कर सर्वे का विरोध शुरू कर दिया, जिसके बाद टीम बैरंग लौट गई। व्यापारी नेता नंदकुमार गुप्ता, रामबाबू गुप्ता, विकास गुप्ता, धीरज तिवारी, प्रदीप मोदनवाल, गोपाल गुप्ता, ध्रुव गुप्ता सहित बड़ी संख्या में व्यापारी एकत्र हो गए और सर्वे का विरोध  किया।

    मार्ग का 13 मीटर चौड़ीकरण प्रस्तावित है, उसी को लेकर सर्वे ..

    व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन चौड़ीकरण से प्रभावित हो रहे व्यापारियों को पुनर्वास की क्या व्यवस्था कर रही है इसको सार्वजनिक करे। सर्वे टीम में शामिल पीडब्ल्यूडी के अभियंता  ने बताया कि मार्ग का 13 मीटर चौड़ीकरण प्रस्तावित है, उसी को लेकर सर्वे किया जा रहा है। लेकिन व्यापारियों के विरोध के चलते सर्वे रोक दिया गया है। उच्चाधिकारियों को स्थिति से अवगत कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

    देव बक्श वर्मा
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी अयोध्या - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.