Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हरदोई। निरीक्षण में समस्त खाद्य पदार्थ एवं दवायें उचित मूल्य पर बिकते हुए पाये गयेः-जिला पूर्ति अधिकारी

    हरदोई। जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय ने बताया है कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी के निर्देशानुसार प्रतिष्ठानों का निरीक्षण/जॉच की गयी। निरीक्षण में विक्रय मूल्य के साथ साथ दवाओं की दुकानों पर थर्मामीटर, पल्स आक्सीमीटर, डक्सामेथासोन, मिथाईलप्रेडनीसोलोन, डाक्सीसाईक्लोन तथा आईवरमेक्टेन की उपलब्धता की भी जॉच की गयी।

    उन्होने बताया है कि हरदोई शहर की 10 दुकानों का निरीक्षण किया गया जिसमें बावन चुंगी के मेडिकल स्टोर व किराना की दुकानो का निरीक्षण किया गया।निरीक्षण/जॉच में सोनू किराना स्टोर,दीपक किराना स्टोर,जगदीश किराना स्टोर,शुक्लाजी एण्ड सन्स मेडिकल स्टोर, स्वास्थ्य लोक मेडिकल स्टोर, लक्ष्मी मेडिकल स्टोर, संजीव मेडिकल स्टोर, स्वास्थ्य जीवन मेडिकल स्टोर, त्रिवेदी मेडिकल स्टोर तथा सरोज मेडिकल स्टोर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में पाया गया कि अधिकतर किराना स्टोरों पर ग्राहकों हेतु गोले नही बनाये गये थे।

    मौके पर सभी किराना/मेडिकल स्टोर संचालकों को बिना मास्क के खाद्य पदार्थ/दवाओं का वितरण न करने के साथ ही दो गज की दूरी पर गोला बनाकर ग्राहको को निर्धारित मूल्य पर खाद्य पदार्थ/दवा बिक्री करने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण में चीनी, आटा, चावल, दाल, सरसो का तेल सहित समस्त खाद्य पदार्थ उचित मूल्य पर बिकते हुए पाये गये। इसके साथ ही मेडिकल स्टोरों पर एमआरपी के अनुसार दवायें बिकती हुई पायी गयी।

    जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार


    आईएनए हरदोई न्यूज़, हरदोई 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.