Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कांग्रेस को बाय-बाय कहकर थामा समाजवादी पार्टी का हाथ

    कांग्रेस को बाय-बाय कहकर थामा समाजवादी पार्टी का हाथ

    सम्भल : समाजवादी पार्टी का कुनवा लगातार बढता जा रहा है। बसपा, भाजपा, कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं सहित कद्दावर नेता समाजवादी पार्टी का लगातार दामन थाम रहे हैं। इसी क्रम मे सम्भल जिले की खांटी व तेजतर्रार जमीनी नेता विमलेश कुमारी ने अपने सैकडों साथियों के साथ कांग्रेस को बाॅय बाॅय करते ही समाजवादी का दामन थाम लिया। विमलेश कुमारी के सपा का दामन थामते ही जिलेभर के सपाइयों मे खुशी की लहर दौड गयी।

    जानकारी के अनुसार 18 साल से कांग्रेस को अपने खुन पसीने से सींचने वाली  वाली विमलेश कुमारी 7 सालों तक कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रह चुकी है। इससे पूर्व वह कांग्रेस की AICC व PCC की सदस्य रही हैं। सम्भल जिला बनने से पहले विमलेश कुमारी मुरादाबाद  यूथ कांग्रेस की जिलाध्यक्ष भी रह चुकी हैं। इनकी मेहनत व संघर्षों को देखते हुए कांग्रेस ने 2007 में पहली बार चंदौसी विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन 25 साल की आयु पूर्ण न होने की वजह से चुनाव नही लड पायी थी।

    यूपी मे 2017 के विधानसभा सभा चुनावों मे सपा व कांग्रेस का गठबंधन हो गया था। चंदौसी से सपा की विधायक लक्ष्मी गौतम थी इसके बाबजूद यह सीट कांग्रेस के खाते मे आयी और कांग्रेस ने विमलेश कुमारी को अपना प्रत्याशी बनाकर ताल ठोंकी लेकिन समाजवादी व कांग्रेस के कुछ स्वार्थी और जयचंद टाइप नेताओं की वजह से संघर्ष  पूर्ण मुकाबले मे विमलेश कुमारी भाजपा की गुलाबो देवी से हार गयी और उपविजेता रही। 

    चंदौसी विधान सभा पर समाजवादी पार्टी को भी एक मजबूत व जमीनी नेता की तलाश थी, वही विमलेश कुमारी भी उत्तर प्रदेश मे कांग्रेस के राजनीतिक भविष्य को लेकर आशाकिंत थी। 

    इन्ही सब मुद्दों के मद्देनजर जिले की तेजतर्रार व जमीनी नेता के रूप मे पहचान पा चुकी विमलेश कुमारी को आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा की सदस्यता दिला थी। सपा का दामन थामते ही विमलेश कुमारी ने कहा कि हम सपा को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का काम  करेंगे और जहाँ हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का पसीना जायेगा वहाँ हम अपना खून वहाँ देगें। यूपी के विधान सभा चुनाव 2022 में उत्तर प्रदेश मे सपा की सरकार बनाने को तन-मन-धन से ग्रास रूट पर संघर्ष करेगें।

    उवैश दानिश
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, सम्भल-उत्तर प्रदेश 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.