Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एनएचएम की एमडी छवि भारद्वाज पहुची बैतूल, कोविड सेंटर का किया निरीक्षण

    व्यवस्थाओं का लिया जायजा, मरीजो और परिजनों से की बात, सेम्पल नही लिए जाने की मिली शिकायत

    बैतूल : महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है इसका असर सीमा से लगे मध्य प्रदेश के बैतूल में देखने को मिल रहा है । पिछले 24 घंटे में यहां 61 मरीज पॉजिटिव आये है । बैतूल में कुल पॉजिटिव संख्या 5026 हो गई । अभी तक मरने वालो की संख्या 83 हो गई है । प्रदेश में कोरोना में बैतूल 9वे स्थान पर है । कोरोना को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मिशन संचालक छवि भारद्वाज ने सोमवार को बैतूल का दौरा किया । 

    छवि भारद्वाज ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जिला चिकित्सालय के कोविड सेंटर का निरीक्षण किया और भर्ती मरीजों से चर्चा की । उन्होंने मरीजों से पूछा कि उन्हें कैसा इलाज मिल रहा है और सरकार की सुविधाओं का लाभ मिल रहा है कि नहीं । इसके अलावा कोविड-19 के बाहर सैंपल देने आए लोगों से भी उन्होंने चर्चा की कुछ लोगों ने सैंपल को लेकर शिकायत की कि 5 दिन पहले सैंपल दिया था लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली। कोरोना को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की गई व्यवस्थाओं से वे संतुष्ट नजर आई उन्होंने कहा कि राज्य स्तर से जो कमी होगी वह पूरी की जाएगी।

    एनएचएम की एमडी छवि भारद्वाज का कहना है कि महाराष्ट्र की सीमावर्ती जिलों में बहुत ज्यादा पोजीविटी चल रही है। यहां लेबर और नागरिकों का मूमेंट होने से मरीजों की संख्या बढ़ी है । कोरोना  को लेकर स्थानीय स्तर पर स्टाफ नर्स एमपीडब्ल्यू आयुष चिकित्सक की जो कमी है उसकी पूर्ति करने के निर्देश दिए गए हैं ।डोर टू डोर सर्वे किया जाएगा ऑक्सीजन, उपकरण और स्टाफ की उपलब्धता को लेकर समीक्षा की जाएगी उसके आधार पर व्यवस्था सुदृढ़ करेंगे। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य की टीम ने अपने पूरे प्रयास किए हैं राज्य स्तर से जो भी कमी होगी उसे पूरा किया जाएगा।

    शशांक सोनकपुरिया
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, बैतूल, मध्यप्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.