Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ओसीएफ के जीएम ने किया लालपुल के पास पौधशाला का शुभारंभ

    जनमानस के सहयोग के बिना पूरे नही होते सामाजिक वानिकी का कार्य : अनूप शर्मा

    शाहजहाँपुर : भारतीय रक्षा संपदा विभाग के तत्वावधान में माई हाफ ट्री तथा साइकिल क्लब के सदस्यों द्वारा कैंट में लालपुल के पास पौधशाला का शुभारंभ किया गया।इस अवसर पर बोलते हुए ओसीएफ के महाप्रबंधक अनूप शुक्ला ने कहा कि माई हाफ ट्री संस्था द्वारा शहर तथा ग्रामीण इलाकों में वृक्ष आवरण बढ़ाने के लिये जो क्रांतिकारी मुहिम छेड़ी गयी है, यह पौधशाला उसमें आधारभूत ढांचे का काम करेगी। उन्होनें कहा कि कोई भी  तब तक सफल नही हो सकता जब तक कि जनमानस उसमें अपना योगदान सुनिश्चित नही करता। कैंट बोर्ड के सीईओ किरण नामदेव ने कहा कि कटते वनों की चुनौती से निपटने के लिये कृषि वानिकी पर जोर दिया जाना चाहिए। आज भी भारत करोड़ो डॉलर की लकड़ी हर वर्ष आयातित करता है।

    अगर हम किसानों को वृक्षो की कृषि से होने वाले लाभों के प्रति जागरूक कर सके तो न केवल उनकी आर्थिक स्थिति में बड़ा परिवर्तन आएगा बल्कि सघन वनावरण के लक्ष्य को भी आसानी से पाया जा सकता है।बकैंट बोर्ड के उपाध्यक्ष अवधेश दीक्षित ने शाहजहाँपुर में साइकिलिंग तथा पौधरोपण जैसे रचनात्मक कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि शहर के युवावर्ग ने बहुत कम समय मे सामुदायिक सहयोग का जो ताना-बाना बुना है उसके उदाहरण बहुत कम है। यह बताता है कि एक शहर को शहर बनाने के लिये वहाँ के निवासियों द्वारा कौन से मार्ग अपनाए जा सकते है जिससे बेहतर आपसी सामंजस्य बने सके। इस अवसर पर माई हाफ ट्री के सयोंजक आशीष,सुमित प्रसाद,गजेंद्र गंगवार,सुनील गुप्ता,शाहरुल खान,आरिफ खान,सरदार राजू बग्गा,तेजेन्द्र सिंह,ध्रुव सक्सेना,डॉ विकास पांडे,डॉ विकास खुराना,पंकज,सुभाष,सचिन अवस्थी,आर्यन इत्यादि मौजूद थे।

    ************

    जीएम साहब से सीखिए...

    आज भारतीय रक्षा संपदा विभाग की नर्सरी का शुभारंभ होना था, कैंट क्षेत्र में।माई हाफ ट्री के आशीष भारद्वाज ने जब ओसीएफ जीएम अनूप शुक्ला जी की तरफ कैंची रखी प्लेट बढ़ाई तो वे बोले जीएम आते है,जाते है। सीईओ भी आते है जाते है,इसका श्रेय उपस्थित उन लोगो को मिले जो हममें सबसे छोटा है, वही भविष्य का रोल मॉडल है,लिहाजा गुड़िया अवन्या ने रिबन काटा।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर, 
    उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.