Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    देवबंद। श्रद्धालुओं को मिली केवल प्रसाद चढ़ाने की अनुमति


    देवबंद। श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी शक्ति पीठ पर प्रत्येक वर्ष चतुर्दशी पर लगने वाला मेला कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते निरस्त कर दिया गया। हालांकि श्रद्धालुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए उन्हें मंदिर में केवल प्रसाद चढ़ाने की अनुमति दी गई।

    श्री त्रिपुर माॅ बाला सुन्दरी मंन्दिर में प्रसाद चढ़ाकर मां मन्नत मांगती श्रद्धालु महिला।

    नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में प्रत्येक वर्ष की चतुर्दशी तिथि पर श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर पर भव्य मेले का आयोजन किया जाता है। जिसमें आसपास ही नहीं दूर दराज से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। लेकिन पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के चलते प्रशासन द्वारा मेला स्थगित किया जा रहा है। इस बार भी मंदिर पर मेला तो नहीं लगा परंतु लोगों की धार्मिक आस्था को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के तहत सिर्फ प्रसाद चढ़ाने की अनुमति दी गई। श्रद्धालुओं ने प्रसाद चढ़ाते हुए भक्तिभाव के साथ मां भगवती की आरधना की। चतुर्दशी तिथि होने के चलते प्रसाद की दुकाने भी खुली रही। 

    लेकिन उन पर भीड़ कम दिखाई पड़ी। श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सतेंद्र शर्मा ने बताया कि जहां पहले चतुर्दशी मेले में मंदिर के भवन से लेकर बाहर करीब एक किमी तक श्रद्धालुओं की लंबी कतारे लगती थी। वहीं कोरोना संक्रमण बढऩे के चलते लोगों में भय है। जिसका परिणाम यह है कि सोमवार को बहुत कम श्रद्धालु मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पहुंचे जबकि अधिकांश लोगों ने अपने घरों में ही पूजा अर्चना की।


    शिब्ली इक़बाल 

    Initiate News Agency (INA), देवबंद

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.