Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सम्भल। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अलर्ट मोड पर पुलिस, जनपद को 8 जोन 66 सेक्टर में बांटा गया

    सम्भल। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की गंभीरता को देखते हुए सम्भल पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ चुका है। पुलिस प्रशासन संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस बल के साथ लगातार पैदल मार्च कर रहा है। साथ ही संभ्रांत लोगों के साथ बैठक कर निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न करने की अपील भी की जा रही है। पुलिस अराजक तत्वों को कड़ी चेतावनी दे रही है। संभ्रांत लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण बातचीत के साथ-साथ अराजक तत्वों को कड़ी चेतावनी देने से भी पुलिस प्रशासन पीछे नहीं हट रहा है। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने की अपील की गई है। कोरोना नियमों के पालन करने के लिए भी लोगों से बात कही गई। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह कटिबद्ध है।

    त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जनपद सम्भल में 29 अप्रैल को चुनाव होगा और दो मई को मतगणना होगी। पुलिस अधिकारी चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले में 40 हज़ार लोगों को पाबंद किया है। 3 हज़ार लोगों को रेट कार्ड दिया गया है। जिससे कि वह त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कोई गड़बड़ी न कर सके। 

    पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस चार अवैध शस्त्र की फैक्ट्रियों का खुलासा किया है। जिसके अंतर्गत 100 शस्त्र बरामद किए गए हैं। इसी दौरान एक करोड़ की स्मैक भी बरामद की गई थी। अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए पिछले एक माह में डेढ़ सौ मुकदमें पंजीकृत कर उन पर वैधानिक कार्यवाही की गई है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी हुई है। 

    चक्रेश मिश्रा (एसपी, सम्भल)

    इसका उल्लंघन करने वाले पर 75 मुकदमे लिखे गए हैं। साथ ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव  को लेकर जनपद सम्भल को 8 जोन 66 सेक्टर में बांटा गया है। चुनाव संपन्न कराने के लिए 7 हज़ार की फोर्स जिले में लगाई जायेगी। जिसमें से 1500 अपने जिले के पुलिसकर्मी तथा बाकी लोग बाहर जिलों से आएंगे। साथ ही एलआईयू की यूनिट भी बाहर से आयेगी। पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि निष्पक्ष व निर्भीक होकर मतदान करें।


    उवैस दानिश

    Initiate News Agency (INA), सम्भल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.