Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर। आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाज़ारी, पुलिस ने छापेमारी कर मौके से बरामद किये 50 भरे सिलेण्डर, एक अभियुक्त की गिरफ्तारी

    कानपुर। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना से जहां लोगो की जिंदगी पर बन आई है तो वही उनके इलाज़ के लिए इस्तेमाल होने वाले आक्सीजन की भी कालाबाज़ारी कानपुर में जोरो पर हो रही। जनता को एक तरफ जहाँ मरीजो के लिए आक्सीजन नही मिल रहा है तो वही कुछ लोग उसकी कालाबाज़ारी कर मोटी रकम कमाने में लगे हुए है। आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाज़ारी की सूचना पर पुलिस छापेमारी कर मौके से एक व्यक्ति गिरफ्तार कर करीब 50 भरे और 25 खाली आक्सीजन सिलेंडर बरामद किए है। 


    कानपुर के रायपुरवा कोतवाली क्षेत्र के अफीमकोठी लोहा मंडी शामा ट्रेडिंग स्क्रैप के गोदाम से चोरीछिपे आक्सीजन सिलेण्डर की कालाबाज़ारी की जा रही थी। जब आज कोरोना महामारी पर लोगो को इसकी काफी जरूरत है  तब ये माफिया इसको मोटी रकम लेकर इसकी कालाबाज़ारी कर रहे थे। गोदाम के अंदर स्क्रैप कटिंग के बहाने ये लोग आक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई चोरीछिपे कर रहे थे। एक सिलेंडर  को 16 हज़ार रुपये में बेचा जा रहा था । पुलिस ने पूरे माल को जब्त कर लिया है आगे की कार्यवाही की जा रही ।

    अनूप सिंह/ ACP कानपुर नगर

    ऐसे में जब कोरोना मरीजो को इसकी बहुत जरूरत है तो कुछ लोग इसका व्यापार कर लोगो की जिंदगी का सौदा अपने फायदे के लिए कर रहे है इतनी बड़ी तादाद में इन सिलेंडरो का मिलना अपने आप मे एक सवाल खड़ा दिखाई दे रहा है ।

    आम जनता को एक सिलेण्डर लेने के लिए जब घण्टो लाइनों में लगना पड़ता है तो इन्हें इतनी आसानी से इतने तादाद में येआक्सीजन सिलेंडर कैसे मिल जा रहे ये बड़ा सवाल है या यूं कहें कि एक बड़ा सिंडिकेट इस मामले में शामिल होकर काम कर रहा है


    वही भारी पुलिसबल ने मौके से छापेमारी इसका खुलासा किया ये काबिले तारीफ है ।


    ACP अनूप सिंह ने बताया कि रायपुरवा थाना क्षेत्र में शामा ट्रेडिंग कम्पनी है जो कबाड़ का काम करते है इनके यहां सूचना मिली थी जिसमे दबिश दी गई। जिसमें 50 भरे आक्सीजन सिलेण्डर मील है और करीब 25 खाली सिलेण्डर मिले है एक सिलेंडर में 7 क्युविक मीटर है। जिसको ये लोग 16 हज़ार रुपये में बेचते थे। जिसकी मार्केट कीमत 4 से 5 हज़ार है। ये पुडता आक्सीजन के मेडिकल सिलेण्डर है जिसको कॉमर्सियल यूज के लिए लाकर ब्लेक किया जा रहा था। सभी समान को जब्त कर लिया गया है एक अभियुक्त की भी गिरफ्तारी करली गई है। अन्य जांच की जा रही है कौन कौन इसमें शामिल है और कहा कहा इसकी कालाबाज़ारी चल रही है वो भी जांच की जा रही है। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ पुलिस कार्यवाही करते हुए NSA भी लगाई जाएगी।


    इब्ने हसन ज़ैदी 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, कानपूर 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.