Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या। अयोध्या नगर निगम में शामिल 41 गांव का विकास, सफाई, सेनीटाइजेशन आदि काम राम भरोसे , 41 गांवो की देखरेख कौन करेगा

    अयोध्या। धर्म नगरी अयोध्या  के चतुर्दिक विकास के लिए अयोध्या को नगर निगम बनाया गया। और नगर निगम के विस्तार के लिए जनपद के 41 गांव को शामिल करके अयोध्या नगर निगम सीमा का विस्तार किया गया।  जिसके चलते  इन 41 गांव सभाओं  का वजूद  ग्रामीण अंचल से समाप्त होकर नगर निगम अयोध्या में  समाहित हो गया। और जो त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हुआ उसमें 41 गांव सभाओं  में चुनाव नहीं हुआ। अब यहां पर ना तो पार्षद है,और ना ही प्रधान है। ऐसे में अब सबसे बड़ा सवाल उठता है कि आखिर इन इकतालिस गांव सभाओं में विकास,  सफाई, कोरोना संक्रमण कार्य में सैनिटाइजेशन जैसे अन्य तमाम कार्य है उसको कौन कराएगा। नगर निगम में शामिल 41 गाँव का कोई सुध लेने वाला है। नगर निगम न तो सफाई कर रहा, न ही सैनिटाइज। गंदगी से नालियों का बुरा हाल है। संक्रामक कोरोना की भयावह स्थिति में यह ग्राम अनाथ से हो गए। नगर निगम में शामिल 41 गांव को सैनिटाइजेशन को लेकर महापौर नगर विकास मंत्री को लिख चुके हैं पत्र। महापौर की शिकायत भी हुई नजरअंदाज।

    इसके अलावा ग्रामीन इलाको में भी किसी भी ब्लाक में सेंनीटाइजेशन की कोई व्यवस्था नही है।देहात में कोई भी व्यवस्था नही चल रही है। इसके अलावा कई नगर पंचायतों के भी सीमा विस्तार किए गए हैं वहां पर भी यही हाल है जिसका कोई पुरसाहाल  नहीं है।


    देव बक्श वर्मा 

    Initiate News Agency(INA), अयोध्या 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.