Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    दूसरे दिन 324 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

    पुलिस सुरक्षा के बीच 72 वार्डों के लिए कुल 996 प्रत्याशियों ने ठोंकी ताल

    कलेक्ट्रेट परिसर में उपस्थित एडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ

    हरदोई : रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सैकड़ों की संख्या में प्रत्याशियों का मजमा देखने को मिला। एक तरफ हर कोई लाइन में लगकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करने को उत्सुक दिखाई दिया तो दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन अपने संगीनों के साथ परिसर में मुस्तैद दिखा। सरकार द्वारा जारी कोविड- 19 गाइडलाइन का कुछ हद तक पालन भी किया गया।

    मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना


    लोग मास्क तो लगाए नजर आए लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग रूल का कोई खास असर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में दिखाई नहीं दिया। इससे पहले बता दें कि पुलिस प्रशासन द्वारा कचहरी/कलेक्ट्रेट मार्ग को बल्लियां व बैरिकेडिंग के माध्यम से ब्लॉक कर दिया गया था। सिर्फ पैदल ही लोग अंदर जा सके। वाहनों का आवागमन पूरी तरह से पुलिस ने बंद कर रखा था। उल्लेखनीय है कि 3 व 4 अप्रैल को जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन पत्र प्रत्याशियों द्वारा कलेक्टेट में दाखिल करने थे।

    इसी को लेकर संगीनों के साए में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रत्याशियों से अपना पर्चा दाखिल किया। सुरक्षा की कमान जिले के आलाधिकारियों के हाथ में थी। जिसमें एडीएम संजय कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव, सीओ सिटी विकास जायसवाल आदि भारी पुलिस बल के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में मजबूती से सुरक्षा को सुनिश्चित करते दिखाई दिए। वहीं मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया व वहां की गतिविधियों की जानकारियां प्राप्त कीं।

    रविवार सुबह करीब आठ बजे से ही कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई थी। जिसमें भाजपा, सपा, बसपा पार्टियों के प्रत्याशियों सहित कुछ निर्दलीय प्रत्याशी भी दिखाई दिए। परिसर के बाहर क्षेत्रीय लोगों की चहलकदमी भी दिखाई दी। जो चुनावी चर्चा करते नजर आए। बता दें कि जनपद में स्थित कुल 72 सीटों के लिए कुल 996 प्रत्याशियों ने ताल ठोंकी है। जिसमें से 672 शनिवार व 324 लोग रविवार को नामांकन पत्र दाखिल करने आए थे। बीच-बीच में आला अधिकारियों द्वारा सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए प्रत्याशियों को चेतावनी भी दी जाती रही। यह भी ज्ञात हो कि आगामी 15 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न क्षेत्रों के कई प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किया जा रहा है।

    सोल्जर बोर्ड चौराहे पर मुस्तैद पुलिस बल

    इस दौरान कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट से बैरिकेडिंग तक तथा कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर भारी संख्या में पुलिस बल मुस्तैद दिखाई दिया। नामांकन प्रक्रिया में कई दावेदारों ने अपनी ताल ठोंकी। जिसमें कई 'पूर्व' प्रत्याशी या बीडीसी आदि भी शामिल हुए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा बैंड-बाजा आदि की स्वीकृति नहीं दी थी। इसी वजह से हल्की सुगबुगाहट के साथ नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न हुई।


    लाखों का सोना पहनकर आए राजेश मिश्रा...

    सोना पहनकर आए राजेश मिश्रा

    कलेक्ट्रेट परिसर में तरह-तरह प्रत्याशियों में नामांकन पत्र दाखिल करने की होड़ मची रही। जिसमें हरपालपुर क्षेत्र से पूर्व जिला पंचायत सदस्य रह चुके राजेश मिश्रा आकर्षण का केंद्र रहे। राजेश मिश्रा अपने गले में करीब 25 लाख रुपए का सोना पहनकर आए थे। उन्होंने बताया कि वे सन् 2005 से सोना पहन रहे हैं। वे हरपालपुर तृतीय से अपनी पत्नी का नामांकन पत्र दाखिल कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, डेस्क हरदोई|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.