Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस ने कहर बरपाना शुरू किया, 2 युवकों की मौत, रिकार्ड 92 संक्रमित

    जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस ने कहर बरपाना शुरू किया, 2 युवकों की मौत, रिकार्ड 92 संक्रमित

    मछरेहटा के छोटे से गाँव बीहट बीरम में 16 पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

    सीतापुर : जनपद सीतापुर में एक बार फिर से कोरोना ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है । अब यह जानलेवा होता जा रहा है 1 दिन में रिकॉर्ड तोड़ 90 से ऊपर मरीज मिलने से प्रशासनिक अमले में हड़कंप सा मच गया है इसी को दृष्टिगत रखते हुए जिला अधिकारी सीतापुर विशाल भारद्वाज ने कुछ आवश्यक है वस्तुओं को छोड़कर संपूर्ण जिले में रात्रि 8:00 के बाद बाजार बंदी का आदेश जारी कर दिया है, साथ ही प्रत्येक शहर एवं गांव की बाजारों में साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है ।

    बीते 1 सप्ताह से जिले भर में विभिन्न इलाकों व गांवों में लगातार कोरोना वायरस मरीजों के मिलने का सिलसिला अनवरत जारी है, गंभीर विषय यह है कि दिन-प्रतिदिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है । बुजुर्गों के साथ-साथ अब नौजवान भी इसकी चपेट में आ रहे हैं और मौत के मुंह में समाते जा रहे हैं रेउसा इलाके के दो युवक संक्रमित होने पर लखनऊ में अपना इलाज करा रहे थे परंतु दुर्भाग्यवश इलाज के दौरान दोनों युवकों की सांसे थम गई है ।

       शुक्रवार की शाम तक जहां रिकॉर्ड बांध 90 मरीज को रोना बंद कर में पाए गए वहीं शनिवार की दोपहर तक ही 88 मरीज करो ना की चपेट में आ चुके हैं जिला प्रशासन के लिए चिंता का विषय यह है कि शहरों के साथ-साथ यहां कोरोनावायरस उठे गांवों में भी अपना कहर बरपाने लगा है । विकास खंड मछरेहटा के एक गांव में बीहट बीरम में एक साथ 16 लोग संक्रमित मिलने से हड़कंप सा मच गया मच ग्रेटर सीएचसी अधीक्षक डॉ कमलेश ने बताया कि संपूर्ण गांव को जैंटलमैन जून बना दिया गया है तथा गंभीर मरीजों को अस्पताल भेज दिया गया है ।शेष मरीजों को घर में ही आइसोलेट होने की सलाह दी गई है ।गांव में नायाब तहसीलदार ने भ्रमण करके पूरे गांव को सैनिटाइजेशन का काम किया ।

       उधर कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला अधिकारी विशाल भारद्वाज ने जारी आदेश में कहा है की रेस्टोरेंट्स, हलवाई की दुकान, मेडिकल स्टोर व पेट्रोल पंप को छोड़कर अन्य सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान रात 8:00 बजे के बाद नहीं खुल सकेंगे ।साप्ताहिक बंदी के दिन कोई भी बाजार नहीं खुलेगी, जबकि देशी मदिरा व विदेशी मदिरा एवं बीयर की दुकान, मॉडल शॉप खुलने का समय सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक रहेगा । अपने आदेश में जिला अधिकारी ने कहा है इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। 

    शरद कपूर
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, सीतापुर  - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.