Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल/मध्यप्रदेश ।स्वास्थ्य विभाग में कोरोना काल मे काम करने के लिए स्थायी नियुक्ति कराने के लिए फर्जी डिग्री बनाकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,खाते में1 करोड़ का लेनदेन आया सामने

    बैतूल/मध्यप्रदेश। पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया है आपको बता दे कि कोरोना काल मे सरकार  ने कोविड ड्यूटी के लिए अस्थायी नियुक्तियां करवाई थी जिसका फायदा उठाने के लिए ठगों का एक गिरोह सक्रिय हो गया जो कोविड 19 में ड्यूटी पर लगाने के नाम पर लाखों रुपये की डिमांड करता था और स्वास्थ्य विभाग में फर्जी डिग्री बनाकर उन्हें जॉब पर लगवाते थे। 

    यह जानकारी तब लगी जब बैतूल निवासी सुरेंद्र बनखेड़े ने कोतवाली  में शिकायत की की उसे जॉब दिलाने के नाम पर अनिल पवैया निवासी भिंड ,संदीप सोनी मुलतेऔर अन्य साथियों द्वारा पैसे लिए गए और  स्वास्थ विभाग में स्थायी नियुक्ति का बोलकर 31/05/2021तक अस्थायी नियुक्ति कर कोविड 19  के दौरान काम करने के लिए कुछ समय के लिए रखा गया है और इसके लिए मुझसे 150000/-लिए गए है। 

    पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी मामले के संज्ञान में आते ही आरोपियों को काका ढाबा बैतूल से गिरफ्तार किया गया और पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग में नियुक्तियां निकलने पर इनके द्वारा उम्मीदवारों से संपर्क किया जाता था और उनको आवेदन उपलब्ध कराने के लिए उनके दस्तावेज लेकर फिंगरप्रिंट लेते थे इसके बाद जिन पदों पर नियुक्ति करनी होती थी उसकी फर्जी डिग्री बनवाकर और उम्मीदवारों से दो से ढाई लाख रुपये में चयन की बात करते थे। और  जब आरोपियों के खाते की पड़ताल की गई तो उसमें 1 करोड़ से ऊपर का लेनदेन होना पाया गया एक साल में। पुलिस का कहना है कि इस मामले में आगे और भी खुलासे हो सकते है। 

    सिमाला प्रसाद ( एस पी बैतूल)




    शशांक सोनकपुरिया 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, बैतूल 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.