Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहाँपुर। कोविड- 19 से बचने के लिये जिलाधिकारी ने जनता से की अपील

    शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव एवं कोविड-19 के दृष्टिगत जी0एफ0 कालेज एवं शहर का भ्रमण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कोविड-19 के दृष्टिगत जनपद वासियों से अपील की है कि कृपया अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। यदि किसी आवश्यक कार्य के लिए बाहर निकला पड़ता है तो फेस कवर/फेस मास्क का उपयोग अवश्य करें। दो गज की दूरी का पालन अनिवार्य रूप से अवश्य करें। उन्होंने कहा है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रफतार तेजी से बढ़ रही है।

    सिंह ने कहा है कि कोरोना के संक्रमण की चैन को तोड़ने का बहुत ही सरल उपाय यह है कि हम घर से बाहर निकलते समय समाजिक दूरी का परिपालन अवश्य करें, जिससे हम स्वयं व दूसरो को कोरोना संक्रमण से बचा सकते है। उन्होंने कहा कि विकेण्ड लाॅकडाउन उ0प्र0 सरकार के द्वारा घोषित किया गया है जिसमे शनिवार व रविवार को बन्दी रहेगी। इस बन्दी की अवधि में जितने प्रकार के प्रतिष्ठान है, इण्डस्ट्रीयल एक्टीविटी है होती रहेगी। मरीजो को अस्पताल आदि में उपचार कराने में किसी प्रकार की कोई रोक नही है। इसके अतिरिक्त बजार बन्द रहेगें व सामान्य आवागमन बाधित रहेगा। जिलाधिकारी ने कहा की दो दिन के लाॅकडाउन की अवधि में जनपद वासियों के सहयोग से कोरोना की चैन  को तोड़ा जा सकता है। उन्होंने अपील की है कि किसी के बहकावे में आकर ऑक्सीजन का भण्डारण घर मे कदापि न करें। आॅक्सीजन डा0 द्वारा बताई गयी बिधि से ही उपयोग की जानी है। ऑक्सीजन सीरियस पेशेंट के लिये है जिनका आॅक्सीजन लेवल 94 से डाउन हो रहा है या जिसको डा0 द्वारा ऑक्सीजन के लिये बताया गया है। सिंह ने कहा कि डा0 के चिक्तिसीय साहयता के साथ ही इसका इस्तेमाल करें। इसको अनावश्यक भय का माहोल न बनाए। उन्होंने कहा है कि यह भी शिकायते मिल रही है कि लोग अपने घरो मे ऑक्सीजन का भण्डारण कर रहे। यह एक अपराध है, इस प्रकार की गतिविधि यदि पायी जाती है तो दोषी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

    एस.पी. एक आनन्द ने कहा की कोरोना कहर का दूसरा दौर सभी जनपदो में दिखाई दे रहा है,  जिसमें अपने जनपद की स्थिति प्रतिदिन निरन्तर गम्भीर होती जा रही है। उन्होने बताया कि चिक्तिसीय क्षेत्र में इस समय दबाव का माहौल है और इस तरह की भी खबरे मिल रही है कि कुछ लोग ऑक्सीजन का अवैध रूप से भण्डारण कर भय का माहौल बना रहे है। एसे लोगो को चिन्हित कर सख्त कार्यवाही की जायगी। उन्होंने अपील कि है कि  धैर्य बनाए रखे और कोविड की गाइडलाइनों का पालन अवश्य करें। उन्होंने कहा है  कि राज्य सरकार द्वारा घोषित दो दिवसीय लाॅकडउन शुक्रवार की रात्री 9ः00 बजे से सोमवार की सुवह 6ः00 बजे तक के दौरान अनावश्यक घर से बहार न निकलें। उन्होने कहा कि इस बार 45 वर्ष से कम आयु के लोग अधिक संक्रमित हो रहे है। अतः 45 वर्ष की आयु से कम के लोग लापरवाही न करें। उन्होने कहा है  कि ग्रामीण क्षेत्रो में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का कार्यक्रम चल रहा है जिसमें समाजिक दूरी व कोविड गाइडलाइनों का पालन अनिवार्य रूप से करना है। 


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.