Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने दिए निर्देश

    कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह ने दिए निर्देश

    गया : कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला पदाधिकारी अभिषेक सिंह द्वारा गया जंक्शन रेलवे स्टेशन गया में बाहर से आने वाले यथा दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, जोधपुर के यात्रियों का कोविड-19 टेस्ट कराने का निदेश स्टेशन प्रबंधक गया को दिया। उन्होंने निदेश दिया कि बाहर से आने वाले यात्रियों का शत प्रतिशत कोरोना जांच किया जाएगा। रेलवे स्टेशन पर लगे तीन जांच टीम को बढ़ाकर 5 जांच टीम करने का निदेश सिविल सर्जन को दिया गया। स्टेशन प्रबंधक द्वारा बताया गया कि रात में अधिक गाड़ियां आती है अतः रात में कोरोना जांच की पूरी गंभीरता के साथ किया जाना आवश्यक है।

    जिला पदाधिकारी द्वारा निदेश दिया गया कि जांच के पश्चात पॉजिटिव /नेगेटिव का मुहर यात्रियों के हाथ पर लगावे। पॉजिटिव पाए जाने वाले यात्रियों को स्टेशन पर बने आइसोलेशन पॉइंट पर रखने का निदेश दिया। जिला पदाधिकारी द्वारा आइसोलेशन पॉइंट का निरीक्षण करते हुए आवश्यक सुविधा जैसे साफ-सफाई, पेयजल, शौचालय की व्यवस्था, आवश्यक पंखा, कुर्सी तथा 10 बेड लगाने का निदेश दिया गया। जिलाधिकारी ने निदेश दिया कि पॉजिटिव पाए गए यात्रियों को आइसोलेशन पॉइंट तक आर०पी०एफ० के जवान स्कॉट कर लाएंगे।

    जिला पदाधिकारी ने स्टेशन प्रबंधक को निदेश दिया कि स्टेशन परिसर में आने वाले सभी यात्रियों की मास्क चेकिंग करें तथा बिना मास्क के पाए जाने वाले यात्रियों से जुर्माना वसूल करें। उन्होंने कोविड-19 से संबंधित सूचनाओं का प्रसारण नियमित रूप से कराने का नदेश दिया साथ ही सिविल सर्जन को निदेश दिया कि रात 8:00 बजे से प्रातः 8:00 बजे तक कोविड-19 से संबंधित पांच टीम कार्यरत रहेंगे। स्टेशन परिसर में आने वाले वाहन चालक को भी मास्क लगाना जरूरी होगा। जिला पदाधिकारी द्वारा तीनों निकास द्वार का मुआयना करते हुए आवश्यक निदेश दिया गया। इस अवसर पर वरीय पुलिस अधीक्षक, स्टेशन प्रबंधक, अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला जन-संपर्क पदाधिकारी सहित रेलवे के अन्य पदाधिकारी एवं चिकित्सक उपस्थित थे|

    प्रमोद कुमार यादव
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, गया, बिहार

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.