Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शाहजहांपुर। कोविड-19 के दृष्टिगत दो दिवसीय लॉकडाउन में अभियान चलाकर सफाई व सेनेटजेशन का कार्य किया जा रहा है

    शाहजहांपुर। जिलाधिकारी  इन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक एस आनंद व नगर आयुक्त संतोष शर्मा ने संयुक्त रूपसे  कोविड-19 के दृष्टिगत अपनी मौजूदगी में सदर तहसील के पास से सड़क सफाई व सेनेटजेशन का कार्य प्रारंभ करवाया। इस दौरान सड़क सफाई व सेनेटजेशन का कार्य शहर के विभिन्न स्थानों पर किया गया। 


    इस अवसर पर जिलाधिकरी ने कहा है  कि विकेण्ड लाॅकडाउन उ0प्र0 सरकार के द्वारा घोषित किया गया है जिसमे शनिवार व रविवार को बन्दी रहेगी। कोविड-19 के दृष्टिगत दो दिवसीय लॉकडाउन में अभियान चलाकर सफाई व सेनेटजेशन का कार्य किया जा रहा है। सफाई व सेनेटजेशन का कार्य शहर एवं ग्रामीण स्तर पर किया जा रहा है।

    सिंह ने समस्त जनपदवासियों से अपील की है कि दो दिवसीय लॉकडाउन का अनुपात अनिवार्य रूप से करे।

    उन्होंने कहा है कि यह बुरा वक्त का बुरा समय है टल जाएगा। बस हमे कोविड-19 के नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। कोरोना की चैन तभी टूटेगी जब हम कोविड-19 के नियमों का पालन करेंगे। इसके लिए अस्पताल जाने से बेहतर है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकले । यदि किसी आवश्यक कार्य से घर से बाहर निकला पड़ता है तो फेस कवर/फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करेंगे।  समय-समय पर हैंड सेनेटजेशन अथवा साबुन से हाथ धोते रहेंगे। दो गज की दूरी का पालन अनिवार्य रूप से करेंगे। तभी कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से निपटा जा सकता है।

    जिलाधिकरी ने कहा है कि किसी के बहकावे में आकर ऑक्सीजन का भण्डारण घर मे कदापि न करें।ऑक्सीजन  डॉक्टर द्वारा बताई गयी बिधि से ही उपयोग की जानी है।ऑक्सीजन सीरियस पेशेंट के लिये है जिनका ऑक्सीजन लेवल 94 से डाउन हो रहा है या जिसको डॉक्टर द्वारा ऑक्सीजन के लिये बताया गया है। डॉक्टर के चिक्तिसीय साहयता के साथ ही इसका इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि इस कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय ऑक्सीजन भण्डारण की शिकायतें प्राप्त होती है तो सम्बन्धित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

    इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त  एस के सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन 

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.