Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गया।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य में बढ़ रही कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव का जायजा लेते हुए इसके बचाव एवं सुरक्षा से संबंधित आवश्यक निर्देश दिए

    गया। मुख्यमंत्री, बिहार नीतीश कुमार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य में बढ़ रही कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रभाव का जिलावार जायजा लेते हुए इसके बचाव एवं सुरक्षा से संबंधित सभी जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक को आवश्यक निदेश दिए गए। 

    मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी जिला पदाधिकारी को निदेश दिया कि माइकिंग के माध्यम से पंचायत/गांव/टोलो में व्यापक प्रचार प्रसार स्थानीय भाषा मे करावें। साथ ही लोगों को आस पास के गांव/क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते प्रभाव एवं संक्रमण के बारे में बताया जाए ताकि लोग अधिक सचेत एवं जागरूक हो सके। 

    मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील किया है कि वे अतिआवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले तथा मास्क का प्रयोग अवश्य करे। सामाजिक दूरी का अनुपालन हमेशा करें तथा अपनी बारी आने पर कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं। कोरोना का लक्षण दिखते ही कोरोना जांच कराने में विलम्ब न करें।

    ज़िला स्तर पर अपर समाहर्त्ता ने बताया कि ज़िले में पॉजिटिव मामले में कमी आ रही है, जो ज़िले के लिए राहत की बात है। उन्होंने बताया कि अब अधिकतर लोगों के द्वारा मास्क का प्रयोग किया जा रहा है परंतु मास्क पहनने संबंधी अभियान ज़िले में सख्ती के साथ चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गया ज़िले में कोरोना मरीजो के लिए लगभग 1000 बेड हैं, जिनमें ऑक्सीजनयुक्त 400 बेड हैं। एएनएमएमसीएच में 236 बेड हैं, जिनमें ऑक्सीजनयुक्त 200 बेड हैं। उन्होंने बताया की आज तक 2,73,354 टीके लगाए जा चुके हैं। ज़िले में आज 679 लोग पॉजिटिव हुए हैं, जो पहले की तुलना में काफी कम है। ज़िले में पॉजिटिव की कुल संख्या 20,465 है, जिसमें से 12,473 लोग रिकवर हो चुके हैं। आज 701 लोग रिकवर हो चुके हैं। अबतक कुल टेस्ट 10,13,043 टेस्ट कराए गए हैं, जिसमे से आज 5681 टेस्ट किये गए हैं। ज़िले में एक्टिव केस की संख्या 7,901 है। 

    वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अपर समाहर्त्ता, सिविल सर्जन, सहायक समाहर्त्ता, विशेष कार्य पदाधिकारी, ज़िला जन सम्पर्क पदाधिकारी, डीपीएम स्वास्थ्य सहित अन्य पदाधिकारी/चिकित्सक उपस्थित थे।


    प्रमोद कुमार यादव

    Initiate News Agency(INA), गया

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.