Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हवाई फायर का विरोध करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या

    हवाई फायर का विरोध करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या

    पलवल : गांव जनौली में होली के पर्व पर आयोजित मेले में गांव के ही चार बदमाश युवको द्वारा की गयी हवाई फायर का विरोध करने पर एक 22 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली मारने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। गदपुरी थाना पुलिस ने मामले में मृतक के भाई की शिकायत पर चारो नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

    पलवल जिले के गांव जनौली में हर साल की भांति इस बार भी होली के पर्व पर एक रंग - बिरंगे मेले का आयोजन किया गया है। इस मेले में सभी लोग भाईचारे के साथ एक दूसरे पर पिचकारियों से रंग डालते हैं। लेकिन इस बार कुछ अलग देखने को मिले। भाईचारे के प्रतीक इस त्यौहार पर रंगों की जगह चार बदमाश युवको द्वारा एक युवक को गोली मार दी गई। जिस वजह से गांव जनौली में रंगों का यह त्यौहार खून की होली में तब्दील हो गया।

     दरअसल यूँ हुआ कि चार बदमाश इस रंग - बिरंगे मेले में बेखौफ हथियारों से लैस होकर आए और मेले में हथियारों को लहराते हुए हवाई फायरिंग करने लगे। इसी बीच गांव निवासी मृतक 22 वर्षीय प्रवीण नामक युवक और कुछ ग्रामीणों ने इन बदमाशों को समझाने का प्रयास किया। जिसको लेकर मृतक और बदमाशों के बीच आपसी कहासुनी हो गई। जिसे देख ग्रामीणों ने बीच - बचाव करते हुए मामले को शांत करा दिया। मेले में मौजूद ग्रामीण ने तो उस समय बदमाशों को समझा बुझाकर मामले को तो शांत कर दिया। लेकिन बेखौफ यह बदमाश उसी की रंजिश रखते हुए प्रवीण के घर जा पहुंचे और जब उन्हें वहां प्रवीण नहीं मिला तो उन्होंने उसके पिता को धमकी दी कि आज वह उसके बेटी में सीधी गोली मारेंगे और उसके बाद वह प्रवीण को गांव में ढूंढ़ने लगे और मेले से घर जाते समय जैसे प्रवीण उन्हें रास्ते में दिखाई दिया।

    तो उन्होंने उसे गोली मार दी। गोली प्रवीण के कंधे में लगे जिससे वह गभीर रूप से घायल हो गया और सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। घायल अवस्था में प्रवीण को उपचार के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस जाँच अधिकारी हनीश खान ने बताया कि मामले में मृतक के भाई मुकेश की शिकायत पर गांव जनौली निवासी जनक , आकाश , भोला व फरीदाबाद निवासी कपूर के खिलाफ मामला दर्ज करके शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दी जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वही मेले में मौजूद लोगो का कहना है कि उक्त युवक बदमाश किस्म है। जिनके के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज है। 

    ऋषि भारद्वाज
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, पलवल

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.