Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिला भाजपा की प्रथम कार्यसमिति बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित

    जिला भाजपा की प्रथम कार्यसमिति बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित

    प्रत्येक कार्यकर्ता को जवाबदारी एवं गंभीरता से पार्टी हित में काम करना होगा - मधुसूदन यादव

    राजनांदगांव| भारतीय जनता पार्टी की प्रथम कार्यसमिति की बैठक जिला भाजपा कार्यालय में आहूत की गई, जिसमें वर्चुअल माध्यम से सभी कार्यसमिति सदस्य एवं पदाधिकारी जुड़े। पूर्व मुख्यमंत्री एवं स्थानीय विधायक डॉ रमन सिंह तथा संगठन प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने भी असम  से वर्चुअल बैठक में भाग लेकर कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिया और कोरोना से सावधानी बरतते हुए वैक्सिन के प्रति जनजागरण करने का आव्हान भी किया।मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज बैठक का विधिवत शुभारंभ भारत माता के तैल चित्र पर दीप प्रज्वलन कर किया गया, तत्पश्चात अध्यक्षीय उद्बोधन में मधुसूदन यादव ने कार्यकर्ताओं को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता भाजपा के नीतिऔर सिद्धांतों को हृदय से आत्मसात करते हुए अपनी महती जवाबदारी का निर्वहन करें । उन्होंने बूथ कमेटी में प्रत्येक कार्यकर्ता का सही नंबर जोड़ने का आह्वान किया और मंडल स्तर पर समन्वय समिति जल्द बनाने का निर्देश भी दिया। यादव ने कहा कि कई कार्यकर्ता सिर्फ बड़े नेताओं के आगमन के समय पर दर्शन देने हेतु आते हैं, बाकी कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति नही रहती है, उन्होंने ऐसे पदादिकारियों को भविष्य में गंभीरता से पार्टी हित में कार्य करने की नसीहत दी। यादव ने कहा कि शासन के कोविड नियमों के अंतर्गत अंबेडकर जयंती एवं पार्टी का स्थापना दिवस वर्चुअल माध्यम से मनाया जाएगा, इसलिए अभी से इन आयोजनों में कार्यकर्ता जुट जाएं उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता स्व स्फूर्त  तैयार बैठे हैं,जरूरत है उनसे संपर्क करने की और उनका मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है|

    जिला महामंत्री सचिन बघेल ने सरल पोर्टल के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर इस पोर्टल की बहुत बड़ी उपयोगिता साबित होगी उन्होंने बताया कि बूथ कमेटियों को सरल पोर्टल में फार्म भरकर जोड़ना है  साथ ही सचिन बघेल ने प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे विश्व ने करोना काल में भारत के एक नए चेहरे को देखा है ,चीन और अमेरिका दो बड़ी शक्तियों के बीच में द्वंद होने,फिर भारत से चीन की सीमा तक विवाद रहा और फिर चीन का पीछे हटने की घटना के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का मान बढ़ाया है,साथ ही कोरोना वैक्सीन के निर्माण से भी भारत की छवि विश्व जगत में सुधरी है, इसलिए जिला भाजपा ने अभिनंदन प्रस्ताव पारित कर प्रधानमंत्री मोदी एवं अद्भुभूत वीरता और शौर्य का परिचय देने वाली सेना का अभिनंदन किया और कलेक्टर एवं राज्यपाल के माध्यम से अभिनंदन प्रस्ताव प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा।

    कोरोना वैक्सीन के प्रदेश प्रभारी खूबचंद पारख ने वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना पर विरोधी दलों की राजनीति शर्मनाक है। वैक्सीन के नाम से लोगों को बरगलाया गया, लेकिन अब लोग समझ चुके हैं कि भारत में निर्मित स्वदेशी वैक्सीन पूर्णता सुरक्षित है और वैक्सीन लगाने के लिए अब लोग स्व- स्पूर्थ स्वास्थ्य केंद्रों में आने लगे हैं, पारख ने कहा कि करोना काल में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सूखा राशन, भोजन के पैकेट घर-घर पहुंचाने की व्यवस्था की थी। इसी तरह से अब मोर्चा प्रकोष्ठ एवं सभी कार्यकर्ताओं का दायित्व पूरे देश की जनता को वैक्सीन लगाने का महत्वपूर्ण जिम्मा भाजपा ने सौंपा है। पारख ने बताया कि भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया जा चुका है की लोगो मे जनजागरण करके वैक्सीन लगाने का कार्य करना है और हेल्पडेस्क के माध्यम से लोगों का सहयोग भी करना है,जितनी ज्यादा वैक्सीन लगेगी उतना हम सुरक्षित होंगे।

    पारख ने बताया कि 15 अप्रैल तक वैक्सीन लगाने के लिए जन जागरण अभियान चलता रहेगा। पारख ने सभी कार्यकर्ताओं को सक्रिय होकर अभियान से जुड़ने का आह्वान किया। बैठक में सभी मण्डल अध्यक्ष एवं सभी पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक का सफल संचालन जिला महामंत्री दिनेश गांधी ने किया एवं आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष रमेश पटेल ने किया । वर्चुअल बैठक की संपूर्ण व्यवस्था आईटी सेल के जिला संयोजक गिन्नी चावला एवं सूर्यकांत शर्मा ने की थी।

    हेमंत वर्मा
    आईएनए न्यूज़, 
    राजनांदगांव, छत्तीसगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.