Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शतरंज खेल में ज़िला चैम्पियन बने आयुष सक्सेना

    शतरंज खेल में ज़िला चैम्पियन बने आयुष सक्सेना

    जिला शतरंज खेल संघ की ओपन वर्ग की प्रतियोगिता मे 4 अंको के साथ बने विजेता

    शाहजहांपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं जिला शतरंज खेल संघ के संयुक्त तत्वधान में दो दिवसीय ओपन आयु वर्ग की शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन एबीवीपी कार्यालय मिशन फील्ड पर किया गया था। जिसका समापन आज पुरस्कार वितरण के साथ हो गया। जिसमें 25 खिलाड़ियो ने प्रतिभाग प्रतिभाग किया। कुल चार राउंड खेले गए जिसमे 4 अंकों के साथ आयुष सक्सेना डिस्ट्रिक्ट चैस चैंपियन बने। द्वितीय स्थान पर 3 अंको के साथ पुष्कर व तृतीय स्थान पर 3 अंको के साथ नदीम खान रहे।

    विजयी प्रतिभागियों को संस्था के सचिव विपिन अग्निहोत्री उपाध्यक्ष अमन अवस्थी व कोषाध्यक्ष संजय सिंह विष्ट द्वारा पुरुस्कार वितरण किया गया। खिलाड़ियो को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के सचिव विपिन अग्निहोत्री ने कहा कि शतरंज एक ऐसा खेल है जो छात्रों के मानसिक विकास के लिए बहुत ही आवश्यक है। यह उनके अंदर तार्किक क्षमता का विकास करते हुए बुद्धि को तेज करता है।

    इसलिए छात्रों को समय निकालकर एक खेल जरूर खेलना चाहिए और पढ़ाई के साथ साथ में खेल के क्षेत्र में भी अपना करियर बना सकते हैं। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अमन अवस्थी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सदस्य छात्रों के सर्वागीण विकास के लिए कार्य करती है। इसी उद्देश्य शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिससे यहां से शतरंज के अच्छे खिलाड़ी निकले और वह देश और विश्व स्तर पर जिले का नाम रोशन करें।आगे और भी अच्छी प्रतियोगिताएं कराई जाती रहेंगी। कोषाध्यक्ष  संजय सिंह बिष्ट ने भी सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा की जल्दी ही एक चेस क्लब का गठन किया जाएगा। प्रतियोगिता में रूबल सक्सेना, राघव, ऋषभ सक्सेना, अंकित सेन, संजीव, किशोर, अदनान, पियूष मिश्रा, अनुराग, रियाज खान, अनिल सक्सेना आदि खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.