Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नारी-शक्ति पहचानने से ही साकार होगा नारी सशक्तिकरण का सपना- श्रद्धा सिंह

    नारी-शक्ति पहचानने से ही साकार होगा नारी सशक्तिकरण का सपना- श्रद्धा सिंह

    (डिस्ट्रिक को-ऑपरेटिव बैंक टड़ियावां में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन)

    टड़ियावां/हरदोई। डिस्ट्रिक को-ऑपरेटिव बैंक टड़ियावां में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र की कई महिलाओं को मिशन शक्ति अभियान की विस्तृत जानकारी दी गई। शाखा प्रबंधक श्रद्धा सिंह ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नारी द्वारा अपनी शक्ति को पहचान लेने के बाद ही नारी सशक्तिकरण का सपना सही मायने में साकार होगा।

    सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति अभियान के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर स्वयं भी जागरूक रहें और अन्य महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि कोई भी महिला या बालिका अपने ऊपर हो रहे किसी भी प्रकार के अत्याचार को बर्दाश्त न करे।

    यदि किसी भी प्रकार से उसे परेशान किया जा रहा है तो इसकी सूचना नजदीकी महिला हेल्प डेस्क कार्यालय या फिर महिला हेल्पलाइन नंबर सूचना दें।

    इसके अतिरिक्त उन्होंने हेल्पलाइन नंबर्स 1090, 181, 1076, 112, 102, 108, 1098 आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

    इस बीच शाखा प्रबंधक श्रद्धा सिंह ने उपस्थित महिलाओं को मिशन शक्ति के उद्देश्यों, महिला हेल्प डेस्क, वीमेन पावर लाइन, कन्या सुमंगला योजना सहित महिला-संबंधी कई अन्य योजनाओं व उनके अधिकारों के बारे में बताया। कार्यक्रम में एंटी रोमियो टीम ने भी महिलाओं को जागरूक किया।

    महिलाओं को शोहदों और अराजक तत्वों से सावधान रहने के लिए भी बताया गया। इस मौके पर शकुंतला देवी, रुचि गोयल, सुपरवाइजर धीरज सहित कई शिक्षक व क्षेत्र की महिलाएं मौजूद रहीं।

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, डेस्क हरदोई|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.