Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    स्टडी प्वाइंट इंटर कॉलेज खैराबाद में कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित

    स्टडी प्वाइंट इंटर कॉलेज खैराबाद में कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित 

    खैराबाद/सीतापुर| कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के दौरान अन्नपूर्णा सेवा संस्थान सीतापुर द्वारा की गई मानव सेवा को देखते हुए स्टडी प्वाइंट इंटर कॉलेज खैराबाद में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया। विशेष रूप अन्नपूर्णा सेवा संस्थान के कार्यकर्ता  जिन्होंने कोरोना वायरस महामारी के बावजूद लॉकडाउन में अच्छा प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्रबंधक सैयद आमीर रिजवी ने की और विशिष्ट अतिथि के रूप में अन्नपूर्णा सेवा संस्थान के अध्यक्ष  अनिल द्विवेदी  ने भाग लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, सैयद आमीर रिज़वी ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि कोरोना वायरस ने लोगों को व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से बहुत नुकसान पहुंचाया है लेकिन कुछ लोगों के लिए लॉकडाउन कुछ नया करने का अवसर बन गया है।  मानवता के लिए निस्वार्थ सेवा की अलख भी जली है।

    भूखे को भोजन देना, बीमारों को दवा उपलब्ध कराना, जानवरों को चारा खिलाना  कुछ ऐसे उदाहरण थे जिन्होंने मानवता और आत्म-बलिदान की भावना को जीवित रखा। इस संबंध में अन्नपूर्णा संगठन के सदस्य जो अपने जीवन की परवाह किए बिना ऐसे खतरनाक समय में लोगों की सेवा कर रहे हैं, सभी बधाई के पात्र हैं। विशिष्ट  अतिथि  अनिल त्रिवेदी ने कहां की लॉकडाउन में संस्था द्वारा भूख से जूझ रहे लोगों में राहत सामग्री के पैकेट वितरित किए गए ताकि लोग भूख से परेशान न हों।बड़ी मात्रा में भोजन तैयार किया गया और लोगों के घरों तक पहुंचाया, साथ ही सरकारी कर्मचारियों के लिए भी जलपान की व्यवस्था की गई|

    उन्होंने आगे कहा कि इस तरह से यदि सामाजिक संगठन सेवा कार्य में आगे आते हैं, तो संभव है कि मानवता को बहुत राहत मिल सकती है। अशोक प्रजापति ने कहा कि हमारे साथियों नने बिना किसी स्वार्थ के दिन रात सेवा कार्य किया। यासीन इब्ने उमर ने कहा कि संगठन ने किसी धर्म और वर्ग के लिए काम नहीं किया है बल्कि मानवता के लिए अपने कर्तव्यों का पालन किया है। डॉ अरुण कुमार त्रिपाठी ने कहा कि  आज हम इस समारोह के साथ प्रतिज्ञा करते हैं कि जब तक हमारे पास शक्ति है, हम मानवता के कर्तव्य को पूरा करते रहेंगे। इस अवसर पर जावेद अहमद, अभय श्रीवास्तव, नाहिद नानाज़ ने कार्यक्रम को सुशोभित करते हुए गीत प्रस्तुत किए उक्त अवसर परअशोक प्रजापति,डॉ० अरुण कुमार त्रिपाठी,आदर्श गुप्ता,नवीन श्रीवास्तव,शैलेन्द्री तिवारी,यासीन इब्ने उमर,विकास अग्रवाल,प्रगति बाजपेयी,जे० ई० हरीश कुमार गौड़,अभय श्रीवास्तव,सीमा बाजपेयी,प्रधुम्न द्विवेदी,रामदास वैश्य,अमित वर्मा,सौरभ मिश्रा,शिवम शुक्ला,ईशान त्रिपाठी,सूरज,अंकित शुक्ला,पवन कश्यप,ज्ञानू निषाद,जावेद अहमद, नाहिद नाज़,डॉ० मो० यशब, जावेद अहमद खान को करुणा योद्धा के तौर पर सम्मानित किया गया इस अवसर पर विद्यालय प्रशासिका लुबना रिजवी,प्रधानाचार्य अमी किरन अवस्थी,उप प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह आदि  मौजूद रहे।

     शरद कपूर
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, सीतापुर  - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.