Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    होली पर्व पर निकलने वाले जुलूस की गतिविधियों पर चप्पे-चप्पे पर होगी नजर : डीएम

    होली पर्व पर निकलने वाले जुलूस की गतिविधियों पर चप्पे-चप्पे पर होगी नजर : डीएम

    होली पर्व पर निकलने वाले लाट साहब के जुलूस की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी : एसपी

    शाहजहांपुर। होली पर्व को लेकर पुलिस लाइन में डीएम व एसपी जोलन मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट व एस.पी.ओ. के साथ बैठक ली। बैठक में डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा लाट साहब जुलूस की गतिविधियों पर चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है। जुलूस की निगरानी ड्रोन कैमरों के द्वारा की जाएगी। अराजक तत्व किसी भी हाल में बच नही सकते है। उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जाएगी। अराजकता/तनाव उत्पन्न करने वालों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी। श्री सिंह ने कहा है कि कही छोटी से छोेटी बात ही न आये इतने शांति पूर्ण ढंग से जुलूस निकलना चाहिए। होलिका दहन के दिन शबेबारात का भी दिन पड़ेगा इस बात का भी ध्यान रखा जाये।

    होली पर्व पर निकलने वाले जुलूस में जिस अधिकारी की ड्यूटी जिस स्थान पर लगायी गयी है। वह अधिकारी अपने ड्यूटी वाले स्थान का आज ही भ्रमण कर लें तथा वहा के स्थानीय लोगो से जुलूस को शांतीपूर्ण सम्पन्न कराये जाने हेतु सहयोग करने की भी अपील कर लें। सभी अधिकारी अपने ड्यूटी वाले स्थान पर समय से पहुंचेगें। ड्यूटी वाले स्थान पर समय से न उपस्थित होने पर सम्बन्धित अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जायेगा। ड्यूटी वाले दिन अधिकारी एंव कर्मचारी हेल्मेट व बाॅडी प्रोटेक्टर आदि का इस्तेमाल निश्चित रूप से करेंगें। जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार धार्मिक स्थल आदि स्थानो पर होली की शुभकामनायें देने वाले पोस्टर लगाये जायेगें। उन्होने कहा कि कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी करता हुआ पाया गया तो सम्बन्धित के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी। इसके उपरान्त उन्होने एस.पी.ओ. के साथ बैठक की और जुलूस को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु सहयोग की अपेक्षा की।

    इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली पर्व पर निकलने वाले जुलूस में कोई ऐसी स्थिति नही उत्पन्न होने देनी होगी जिससे की तनाव की स्थिति उत्पन्न हो। समस्त अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित करते हुए जुलूस को शांति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगें। किसी अधिकारी को किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो वह सीनियर अधिकारी से अथवा 112 नं. पर सम्पर्क स्थापित कर जानकारी देगें। इस अवसर पर नगर आयुक्त संतोष शर्मा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) गिरिजेश कुमार चौधरी, अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.