Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    व्यापारियों के खड़े ट्रकों से ट्रैफिक पुलिस द्वारा लिया जा रहा नजराना

    व्यापारियों के खड़े ट्रकों से ट्रैफिक पुलिस द्वारा लिया जा रहा नजराना

    हमेशा चर्चाओं मे रहता है यातायात विभाग, शासन से पोस्टिंग होने का सीधा लाभ ले रहे है टीएसआई

    प्रतीकात्मक फोटो

    झांसी-उत्तर प्रदेश| हाईवे को दुर्घटना मुक्त बनाने के लिये लोगों के आग्रह पर नो एंट्री की सुविधा शुरू हुई थी, लेकिन हादसों को बचाने के लिये शुरू हुई यह व्यवस्था यातायात पुलिस के लिये कमाई का जरिया बन गई है। नो एंट्री के तहत सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। पर बाहर से आने वाले माल लोडर ट्रक रात को आ जाते हैं और सुबह जब निकल नहीं पाते तो वहीं खड़े रह जाते हैं। ट्रैफिक पुलिस के कर्मी खड़े ट्रक पर चालान करते हैं या फिर अवैध वसूली की भी खूब चर्चा है। शहर में चारों तरफ होने वाली वसूली साफ नजर आ रही है।

    शहर के आंतिया तालाब स्थित लोहा मण्डी में आने वाले ट्रकों को भी नो एंट्री के समय रात 9 बजे से सुबह 9 बजे तक तय किया गया है। पर ट्रक 9 बजे तक निकल नहीं पाते तो वहीं किनारे पर खड़े कर दिये जाते हैं। उनके खड़े करने की प्रशासन ने कोई व्यवस्था नहीं की है। इस कारण टीएसआई द्वारा या तो चालान किया जाता है या ट्रक चालकों को नजराना देकर जी हुजूरी करनी पड़ती है। कई बार व्यापारियों ने इसका विरोध किया तो बात नहीं बनी। जिसको लेकर उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री जीतू सोनी के नेतृत्व में आतियां ताल व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल सदर विधायक रवि शर्मा से मिला एवं आतिया ताल पर चल रही समस्या के समाधान कराने की मांग की।

    आतियां ताल के व्यापारियों द्वारा खाली गाडिय़ों के ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान किए जाने की शिकायत पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के युवा प्रदेश महामंत्री जीतू सोनी के साथ मौके पर पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता कर समस्या का निस्तारण  कराया एवं उक्त समस्या के स्थाई समाधान हेतु लिखित ज्ञापन सदर विधायक रवि शर्मा को सौंपा।  व्यापारियों ने मांग की की बाजार में  नो एंट्री के समय से पहले आने वाली गाडिय़ों को  कांटा बजन कराने की छूट दी जाए और  खाली गाडिय़ों को वापस जाने की अनुमति प्रदान की जाए।

    सुल्तान आब्दी
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, झांसी-उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.