Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सभी चौराहो पर फ्लाई ओवर बनवाये जाने की तैयारी की जा रही है : सुरेश कुमार खन्ना

    सभी चौराहो पर फ्लाई ओवर बनवाये जाने की तैयारी की जा रही है : सुरेश कुमार खन्ना

    शाहजहाँपुर। पर्यटन स्थलो के सतत विकास हेतु मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के अन्तर्गत 180 करोड़ की लागत से माहत्वपूर्ण पर्यटन स्थलो के सौन्दर्यीकरण एवं पर्यटन विकास कार्यो का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा किया गया। जिसका सजीव प्रसारण सम्बन्धित विधान सभाओं में विधायकों की उपस्थिति में देखा गया। हनुमत धाम, पर्यटन का विकास का शिलान्यास प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने गांधी भवन प्रेक्षा ग्रह मे सरकार की 04 वर्ष की उपलब्धियों पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान किया।

    इसी क्रम में ‘‘वर्षाे में जो न हो पाया 04 वर्षो में करके दिखाया‘‘ नामक शीर्षक सरकार की 04 वर्ष की उपलब्धियों की विधान सभा वार पुस्तिका का विमोचन मंत्री द्वारा एवं विधान सभाओं में विधायको द्वारा किया गया। इस अवसर पर नगर निगम द्वारा तैयार की गयी 04 वर्षो की उपलब्धियों पर आधारित डाॅक्यूमेंट्री फिल्म का अवलोकन किया। सुरेश कुमार खन्ना ने प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना के अन्तर्गत 10 पथ विक्रेताओं को ऋण स्वीकृत पत्र वितरित किया। उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत 10 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित किये एवं निराश्रित महिला पेंशन योजना के 11 लाभार्थियों को भी स्वीकृत पत्र वितरित किया व 15 दिव्यांग लाभार्थियों को उपकरण वितरित किये गये। इस अवसर पर सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि 594 कि.मी. का गंगा एक्सपे्रस वे में 41 गांव शाहजहाँपुर के पड़ रहे है। एक्सप्रेस वे के अन्तर्गत पड़ने वाले गांव में रोजगार के अवसर उत्पन्न होगें। उन्होने कहा कि जनपद में अनेक विकास के कार्य किये गये है जल्द ही अजीजगंज से ककरा तक के पुल का शिलान्यास कर दिया जायेगा।

    उन्होने कहा कि जितनी सड़के बची है उन सभी का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण करने की तैयारी की जा रही है। उन्होने कहा कि जितने चौराहे है उन सभी चैराहो पर फ्लाई ओवर बनवाये जाने की तैयारी की जा रही है। उन्होने ट्रेफिक के सम्बन्ध में अपील की है कि अपनी गाड़ी पर्किगं में खड़ी करें ताकि जाम से निजात मिल सके। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के सम्बन्ध में कहा है सफाई व्यवस्था बनायें रखने में जनपदवासी सहयोग करें ताकि स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में जनपद को स्वच्छता की श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त हो सके। इस अवसर पर सासंद अरूण कुमार सागर, जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा, सहित अन्य अधिकारी व जन प्रतिनिधि मजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.