Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    आरक्षण सूची लगते ही सक्रिय हुए नेता, जनसंपर्क का दौर हुआ शुरू

    आरक्षण सूची लगते ही सक्रिय हुए नेता, जनसंपर्क का दौर हुआ शुरू

    भावलखेड़ा ब्लॉक में प्रमुख समर्थकों ने बांटी मिठाई

    शाहजहांपुर। आरक्षण सूची लगते ही राजनितिक दल सहित चुनाव लड़ने की जुगत लगाए बैठे ग्रामीण नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। ग्राम पंचायतों में प्रधान सहित जिला पंचायत सदस्य के लिए विकास खंड भावलखेड़ा में इस बार घमासान की स्थिति निर्मित होने वाली है। आरक्षण के बाद दिज्गज दलों के ग्रामीण क्षेत्र के नेताओं में चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू हो गई है। गांवों में मेलजोल बैठकों के साथ अब प्रत्याशियों को लेकर रणनीति तैयार होने लगी है। सबसे दिलचस्प चुनाव जिला पंचायत क्षेत्रों में होना है। पहली बार विकासखंड की पाँचों सीटो में आरक्षण ने नए द्वार खोले है। प्रथम, द्वितीय व पंचम महिलाओं के लिए आरक्षित है तथा तृतीय अनुसूचित जाति के लिए तथा चतुर महिला अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की गई है। भाजपा सहित सपा के अधिकृत प्रत्याशी जोर आजमाइश की तैयारी में है।



    जिपं क्षेत्रों में दिखेगा विधानसभा जैसा मुकाबला..


    भावलखेड़ा ब्लाक में जिला पंचायत की तीन सीटे प्रथम, द्वितीय व पंचम सामान्य महिला के लिए आरक्षित हुई है। तो वही प्रथम से निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप दावेदार है अब महिला सीट होने से वह अपनी पत्नी को चुनाव मैदान में उतार सकते है तथा द्वितीय सीट भी महिला अनारक्षित होने से दिग्गजों की नजर यही टिकी हुई है। भाजपा, सपा व कांग्रेस के दिग्गजों की इस सीट में पहली नजर है। इसलिए तीनों दलों को युवा चेहरों पर दांव लगाना पड़ सकता है। जिसके कारण विधानसभा जैसा मुकाबला होने की उम्मीद लगाई जा सकती है।


    ब्लॉक प्रमुख की सीट हुई सामान्य बांटी गई मिठाई...


    भावलखेड़ा ब्लॉक की क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष की सीट सामान्य होने की सूची चस्पा होते ही वर्तमान प्रमुख खेमों में खुशी की लहर दौड़ गई और ब्लॉक कार्यालय में प्रमुख कार्यालय में मिठाई वितरित की जाने लगी। वही क्षेत्रीय लोग शरद कुमार उर्फ बब्लू सिंह व नवनीत सिंह को बधाई देने बालों की भीड़ ब्लॉक परिसर में लग गई। इस दौरान शरद कुमार सिंह ने आये सभी समर्थकों को मिठाई खिलाकर धन्यवाद दिया।


    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.