Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कानपुर मेट्रो में मनाया जा रहा राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह, सुरक्षा दिवस पर यूपी मेट्रो के स्टाफ़ ने ली 'सुरक्षा शपथ'

    कानपुर मेट्रो में मनाया जा रहा राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह, सुरक्षा दिवस पर यूपी मेट्रो के स्टाफ़ ने ली 'सुरक्षा शपथ'

    कानपुर| उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) के तत्वावधान में बन रही कानपुर मेट्रो परियोजना में शुरुआत से ही सुरक्षा-संरक्षा के सभी पहलुओं को प्राथमिकता दी गई है और इस बात का हमेशा ध्यान रखा गया है कि कार्य निर्वहन के दौरान सुरक्षा-संरक्षा के सभी मानकों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।  इसी क्रम में, आज राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के अवसर पर कानपुर मेट्रो के लखनपुर स्थित कास्टिंग यार्ड में यूपी मेट्रो और कॉन्ट्रैक्टर ऐफ़कॉन्स के अधिकारियों एवं कर्मचारियों समेत सभी श्रमिकों ने सुरक्षा शपथ ली।

    बता दें कि कानपुर मेट्रो में 1-6 मार्च, 2021 के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इस दौरान कॉर्पोरेशन एवं कॉन्ट्रैक्टर द्वारा संयुक्त रूप से विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कराया जा रहा है। नव-नियुक्त कर्मचारियों के साथ-साथ साइट पर काम करने वाले श्रमिकों को भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही, सेफ़्टी के साथ काम करने के संबंध में जागरूक करने के लिए साइट पर विभिन्न स्थलों पर बैनर भी लगवाए गए हैं।

    राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के अवसर यूपी मेट्रो स्टाफ़ को संबोधित करते हुए कंपनी के प्रबंध निदेशक  कुमार केशव ने कहा, "निर्माण/कार्य स्थल पर कार्यों का सुरक्षित निष्पादन सुनिश्चित करने के उद्देश्य के साथ कंपनी द्वारा निरंतर, साइट स्टाफ़ और कॉन्ट्रैक्टर के कर्मचारियों एवं श्रमिकों को स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण (एसएचई) के संबंध में अनिवार्य प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास किए जाते रहे हैं।

    यूपी मेट्रो ने लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना के क्रियान्वयन के दौरान भी सुरक्षा-संरक्षा के अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन किया, जिस हेतु परियोजना को इंटरनैशनल रॉयल सोसायटी फ़ॉर द प्रिवेंशन ऑफ़ ऐक्सीडेंट्स (RoSPA) द्वारा प्रोजेक्ट/इन्फ़्रास्ट्रक्चर श्रेणी के अंतर्गत 2019 में 'गोल्ड' पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया। यूपी मेट्रो द्वारा कानपुर में भी सभी अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा-संरक्षा मानकों का अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

    इब्ने हसन जैदी
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, कानपुर उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.