Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पुलिस के खिलाफ वकीलों का जोरदार प्रदर्शन, एसएसपी के आश्वासन पर खुला जाम

    पुलिस के खिलाफ वकीलों का जोरदार प्रदर्शन, एसएसपी के आश्वासन पर खुला जाम

    झांसी। वकीलों की समस्याओं पर पुलिस द्वारा ध्यान न देने और बार संघ के पदाधिकारियों से मर्यादित ढंग से बात न करने के विरोध में वकीलों ने कार्य बहिष्कार कर जोरदार प्रदर्शन किया। गुस्साए वकीलों ने कचहरी चौराहे पर जाम लगा दिया जो कई घण्टे तक लगा रहा। वकील प्रेमनगर इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर अड़े रहे। बाद में प्रदर्शन स्थल पर पहुँचे एसएसपी के आश्वासन पर जाम खोला गया।

    बार संघ के सचिव प्रणय श्रीवास्तव ने बताया कि शहर के विभिन्न थानों में वकीलों के मामले लंबित हैं। पुलिस इन प्रकरणों को गम्भीरता से नहीं ले रही है। हाल ही में प्रेमनगर निवासी अधिवक्ता नसीम की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर पुलिस ने कार्यवाही के बजाय वकील के साथ ही दुर्व्यवहार किया।

    जब बार संघ पदाधिकारी ने इंस्पेक्टर प्रेमनगर से बात की तो उन्होंने उनके साथ मर्यादित ढंग से बात नहीं की। इससे नाराज वकीलों ने आज जबरदस्त प्रदर्शन किया। जाम खुलवाने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

    एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारियों ने कार्यवाही का आश्वासन दिया लेकिन वकील तत्काल कार्यवाही पर अड़े रहे। बाद में एसएसपी दिनेश कुमार पी. मौके पर पहुँचे और वकीलों से वार्ता कर 24 घण्टे में कार्यवाही का आश्वासन दिया। जिस पर वकील सहमत हो गए और लगभग साढ़े तीन घण्टे बाद जाम खोल दिया गया।

    *****

    बार संघ ने दी चेतावनी...

    जिला बार संघ के सचिव प्रणय श्रीवास्तव ने कहा कि यदि प्रेमनगर इंस्पेक्टर को न हटाया गया तो मामला मुख्यमंत्री व बार काउंसिल यूपी के संज्ञान में लाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो यह आंदोलन लगातार जारी रखा जाएगा।

    सुल्तान आब्दी
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, झांसी-उत्तर प्रदेश 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.