Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नरेश डाकलिया बने सिटी स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष तथा मनीष गौतम सचिव

    नरेश डाकलिया बने सिटी स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष तथा मनीष गौतम सचिव 

    राजनांदगांव। सिटी स्पोर्ट्स क्लब की बैठक पुराने विश्राम गृह में आज 14 मार्च को दोपहर तीन बजे आयोजित की गई, जिसमें पूर्व अध्यक्ष स्व. विजय पांडे के निधन के बाद से क्लब का पुन: गठन नहीं हुआ था, जिसे लेकर बैठक में चर्चा की गई और शहर में हॉकी के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए और नए खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने तथा हॉकी की नर्सरी की खोई हुई प्रतिष्ठा को वापस दिलाने के लिए संकल्प लिया गया। इसके पश्चात सिटी क्लब के पुनर्गठन को लेकर चुनाव कराया गया, जिसमें सर्वसम्मति से पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नरेश डाकलिया को अध्यक्ष तथा पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी मनीष गौतम को सर्वसम्मति से सचिव मनोनीत किया गया।

    इस अवसर पर नवनियुक्त अध्यक्ष नरेश डाकलिया तथा सचिव मनीष गौतम को क्लब के वरिष्ठ सदस्य हफीज खान, हॉकी संघ के कार्यकारी सदस्य राजू रंगारी इन सभी को फूल माला पहनाकर स्वागत किया और बधाई दी।  खान ने उपस्थित क्लब के सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए डाकलिया और मनीष गौतम को बधाई दी तथा राजनांदगांव में हॉकी की नर्सरी की खोई हुई प्रतिष्ठा को पुन: जीवित करने के लिए नए-नए ऊर्जावान खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल का आयोजन कराने की सलाह दी तथा क्लब के हर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तन मन धन से सहयोग करने की बात कही। नवनियुक्त अध्यक्ष डाकलिया ने संबोधित करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि हॉकी की नर्सरी के द्रोणाचार्य स्व. अरुण गौतम जो हम सब के गुरु थे, राजनंदगांव हॉकी की नर्सरी को बनाने में इनका विशेष योगदान रहा है। बहुत से खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, जिसके कारण प्रदेश और देश में अलग-अलग विभागों में हॉकी के कारण नौकरियां प्राप्त हुई हैं। स्व. अरुण गौतम की स्मृति में सिटी क्लब द्वारा हर साल हॉकी की प्रतियोगिता कराने का निर्णय लिया गया।

    बैठक का संचालन अशोक यादव ने किया तथा आभार सचिव मनीष गौतम (पूर्व राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी) ने किया। अंत में सिटी क्लब के उपस्थित पूर्व हॉकी खिलाडिय़ों ने पूर्व अध्यक्ष स्व. विजय पांडे, शैलेंद्र मसीह, कैलाश भाई, शरद नायडू, हरीश पदम, किशोर रजक इन सभी को दो मिनट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में छत्तीसगढ़ अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान, पूर्व महापौर नरेश डाकलिया, अनिल यादव, अजय झा, प्रकाश शर्मा, अनूप श्रीवास्तव, चंदन भारद्वाज, रशीद खान, अशोक नागवंशी, अशोक यादव, सुनील श्रीवास्तव, गुलाब पंसारी, सुधीर श्रीवास्तव, मनीष गौतम, नारायण कन्नौजे, मूलचंद भंसाली, रोशन यादव शब्बीर हैदरी, ओम प्रकाश शर्मा, राजू रंगारी, गोविंद यादव विमलेश गौतम, दीपक यादव, मिश्रा आशीष शर्मा आदि क्लब के सदस्य उपस्थित थे।

    हेमंत वर्मा
    आईएनए न्यूज़, 
    राजनांदगांव, छत्तीसगढ़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.