Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    इस बार की होली व शब-ए-बारात का पर्व भाई चारे एवं एकता का प्रतीक होगा- डीएम इंद्र विक्रम सिंह

    इस बार की होली व शब-ए-बारात का पर्व भाई चारे एवं एकता का प्रतीक होगा- डीएम इंद्र विक्रम सिंह

    शाहजहाँपुर| सभी धर्माे के लोग उक्त त्योहार को खुशहाली के साथ मनायेंगे। यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने नवीन कलेक्ट्रेट सभागार में होली एवं शब-ए-बारात के पर्व के दृष्टिगत मुस्लिम धर्म गुरूओं के साथ आयोजित बैठक के दौरान कही। उन्होने कहा कि होलिका दहन व शब-ए-बारात का पर्व एक ही दिन पर मनाये जायेगें। जहाँ-जहाँ मस्जिद के पास होलिका दहन की जाती है वहा पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इन्तेजा़म किये जायें। सिंह ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत हर चौराहो पर कैमरे लगे हुए है। कोई भी हुड़दंगी हुड़दंग करते हुये पाया गया तो सम्बन्धित के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही उन्होने कहा कि लाट साहब के जुलूस की निगरानी ड्रोन कैमरे के माध्यम से की जाएगी। त्यौहार को डिजिटल सर्विलांस से गिरिफ्त किया जा रहा है। होली एवं शब-ए-बारात का पर्व शांति एवं सौहार्द पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा। सभी धर्मो के लोग त्योहार को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने में अपनी महत्वपूर्ण भुमिका निभायेंगे।

    जिलाधिकारी ने कहा कि होलिका दहन एवं शब-ए-बारात के दिन पुलिस की नजर सभी गतिविधियों पर रहेगी। शरारती तत्वो पर पैनी नजर रखी जायेगी। उन्होने निर्देश दिये है कि जिन स्थानो पर बैरीकेटिंग का कार्य किया जाना है उसे तत्काल पूर्ण किया जाये। पुलिस अधीक्षक एस0 आनन्द ने कहा कि होली पर्व बुराई से अच्छाई का प्रतीक है। हम सभी लोग नए मौसम का स्वागत कर रहे हैं।

    हम सभी लोग उपरोक्त पर्व को इस प्रकार से मनायएगे जिससे किसी की भवनाओं को ठेस न पहुँचे। मुस्लिम धर्म गुरूओं ने जिलाधिकारी की सराहना करते हुए कहा कि पिछली बार लाट सहाब के जुलूस को सकुशल व ससमय सम्पन्न कराये जाने में महत्वपूर्ण भुमिका रही है। इस बार भी होली व शब-ए-बारात का पर्व शांति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाया जायेगा।बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय सहित अन्य अधिकारी व मुस्लिम धर्मगुरू उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.