Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कार्बाइन सहित भारी मात्रा में कारतूस के फर्जी शस्त्र लाइसेंस के साथ दो युवक गिरफ्तार

    कार्बाइन सहित भारी मात्रा में कारतूस के फर्जी शस्त्र लाइसेंस के साथ दो युवक गिरफ्तार

    बलिया| पुलिस अधीक्षक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध हथियारों की तस्करी और हथियारों की तस्करी में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा के निर्देश पर बैरिया थाना पुलिस और स्वाट टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मौके से कारबाइन, भारी मात्रा कारतूस, कट्टे फर्जी शस्त्र लाइसेंस के साथ दो युवक को गिरफ्तार किया है।

    गिरफ्तार अभियुक्त अमरेंद्र ने पूछताछ में बताया कि वह अपने पिता व चाचा के साथ मिलकर अवैध हथियार बिहार से लाकर बेचने आया था। गिरफ्तार अभियुक्त ने यह भी बताया कि इस कार्बाइन को काफी समय से बचने का प्रयास हो रहा  था। इसी दौरान पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। ये अपराधी अवैध शस्त्रों के कारोबार मैं फर्जी शस्त्र लाइसेंस का इस्तेमाल किया करते हैं। पुलिस द्वारा पूछताछ में यह भी पता चला इसके पहले भी बिहार राज्य के बक्सर ,भोजपुर, रोहतास ,तथा उत्तर प्रदेश के जनपद प्रयागराज, व गाजीपुर में भी अवैध  हथियार बेचा है।

    दूसरे अभियुक्त राजू ने बताया कि वह लोहार है और शस्त्र निर्माण का कार्य इनके साथ मिलकर करता है, और कभी कभार तमंचे आदि बना लेता है। पिस्टल/ कार्बाइन आदि ये लोग बिहार से ले आते हैं। इस गैंग का मुख्य सरगना विनोद ( अमरेंद्र का चाचा)है। इस प्रभावशाली बरामदगी व गिरफ्तारी के संबंध में पुलिस टीम के प्रोत्साहन हेतु प्रमुख सचिव गृह विभाग द्वारा ₹100000 का इनाम घोषित किया गया है।

     बरामदगी - 1 स्वचालित कार्बाइन, 30 जिंदा कारतूस 9mm, 1 315 बोर,, 2 फर्जी शस्त्र हथियार बनाने के उपकरण|

    आसिफ हुसैन जैदी
    आई एन ए न्यूज़ बलिया, उत्तर प्रदेश|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.