Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पोस्टमार्टम के बाद मासूम बालिका को किया सुपुर्द-ए-खाक, नमाज-ए-जनाजा में उमड़ा लोगों का सैलाब

    पोस्टमार्टम के बाद मासूम बालिका को किया सुपुर्द-ए-खाक, नमाज-ए-जनाजा में उमड़ा लोगों का सैलाब

    आरोपी को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग

    देवबंद। दस वर्षीय मासूम बालिका की हत्या कर शव नहर में फेंक देने के आरोपी को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। हालांकि शाम पांच बजे बालिका का शव पोस्टमार्टम से आने के बाद उसे देर शाम सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इस दौरान देवबंद क्षेत्र के आसपास के थानों की पुलिस समेत आरआरएफ को तैनात किया गया।

    सोमवार देर शाम अपनी बुआ के घर से लौटने के दौरान रास्तें में से गायब हुई 10 वर्षीय शहजादी पुत्री फखरुल हसन द्वारा गुमशुदगी लिखाए जाने के बाद पुलिस द्वारा सीसी टीवी कैमरों की छानबीन के दौरान मोहल्ले के ही युवक तनवीर (२२) पुत्र कल्लन को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ करना आरंभ किया। पूछताछ के दौरान जब उसने घटना कबूल की तो पुलिस अधिकारी भी सन्न रह गए। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने सांखन नहर के कच्चे रास्तें से होकर नहर में से बालिका का शव बरामद कर लिया। हालांकि मृत बालिका का शव मोाहल्ला खानकाह स्थित उसके फूफा के घर लाया गया जहां से उसे सुपुर्द-ए-खाक के लिए ले जाया गया। जबकि पुलिस ने अभी आरोपी के खिलाफ पोस्को एक्ट एवं अपहरण का ही मामला दर्ज किया है। पुलिस की माने तो देर रात पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलने के बाद ही हत्या सहित दूसरी धाराएं तरमीम की जाएगी।

    मंगलवार की रात बालिका का शव मिलने के बाद देर रात कोतवाली के घेराव को पहुंची भीड़ आरोपी को स्वंय सजा देने की मांग कर रही थी। लेकिन पुलिस ने खासी मशक्कत कर भीड़ को समझा-बुझा शांत किया। जिसके चलते बालिका का शव आने से पूर्व ही देवबंद कोतवाली की पुलिस के अलावा नागल और बड़गांव समेत दूसरें थानों की फोर्स के अलावा आरआरएफ को भी शांति व्यवस्था के लिए तैनात किया गया था। कोतवाली प्रभारी अशोक सोलंकी ने बताया दुष्कर्म का मामला पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा। उनके मुताबिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने दुष्कर्म के प्रयास में विफल होने पर ही हत्या किए जाना कबूल किया है। उन्होंने बताया कि अन्य धाराएं पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तरमीम की जाएगी।

    ***********

    मृतका के परिजनों रानी लक्ष्मी बाई योजना का मिले लाभ: शशिबाला पुंडीर

    देवबंद। सांखन नहर में बालिका का शव मिलने के बाद से ही नगर में आरोपी के प्रति खासा गुस्सा है। पूर्व विधायक शशिबाला पुंडीर ने कहा कि उक्त घटना ने पूरे समाज को झकझोर दिया है। जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है। उन्होंने आरोपी को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग करते हुए मृतका के परिजनों को रानी लक्ष्मी बाई योजना का लाभ दिलाए जाने की मांग करते हुए घटना की प्राथमिकी रिपोर्ट जिला प्रोबेशन अधिकारी को भी भेज दी है।

    शिबली इक़बाल 
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी  सहारनपुर उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.