Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एसपी की गाड़ी को ट्रैफिक पुलिस ने रोका, कर्तव्यपरायणता के लिए एसपी ने पुरस्कृत किया

    एसपी की गाड़ी को ट्रैफिक पुलिस ने रोका, कर्तव्यपरायणता के लिए एसपी ने पुरस्कृत किया

    बलिया। सरकारी महकमे में अपने कर्तव्य को पूरी ईमानदारी के साथ निभाने वाले अधिकारी या कर्मचारी बहुत कम ही देखे जाते हैं।

    एक ऐसा ही उदाहरण बलिया में ट्रैफिक पुलिस ने दिया है। दरअसल, मामला यह है कि जब एसपी बलिया विपिन ताड़ा की गाड़ी ने गलत रुट से जाने का प्रयास किया तो इस पर ट्रैफिक पुलिस ने उस गाड़ी को रोक दिया।

    एसपी की गाड़ी को रोकता जवान|

    वहीं ड्राइवर ने गाड़ी को गलत रूट पर ले जाने का निरंतर प्रयास किया लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने उसे गलत रुट पर जाने नहीं दिया।ट्रैफिक पुलिस के जवान ने एसपी की गाड़ी को रोककर ड्राइवर को ट्रैफिक के नियम सिखाए और सही रास्ते पर जाने की नसीहत दे डाली| आपको बता दें, हुआ ये था कि पुलिस अधीक्षक मंगलवार को शहर में जारी वन वे ट्रैफिक प्लान का जायजा लेने के लिए शहर में निकले। एसपी कार्यालय से निकली गाड़ी चित्तू पांडेय चौराहा से स्टेशन की ओर घूमी। वहां से वैशाली रोड होते हुए एसपी की गाड़ी ओक्डेनगंज चौराहे पर पहुंची।

    वहां से अचानक उनकी गाड़ी दिन में लगभग 11.30 बजे वन वे की तरफ घूम गई, यह देखते ही चौराहे पर नए नियमों का पालन कराने के लिए तैनात ट्रैफिक कांस्टेबल पुष्पेंद्र सिंह व पीआरडी जवान ने उनकी गाड़ी को रोक दिया और बताया कि यदि वन वे नियम लागू है, आप दूसरे रास्ते से जाएं।

    इसके बाद कप्तान के पीछे चल रहे पुलिसकर्मियों में सन्नाटा छा गया। चालक ने गाड़ी एक तरफ खड़ी की और कप्तान ने गाड़ी का शीशा नीचे कर कांस्टेबल को पास बुलाया। तब तक अन्य पुलिसकर्मी भी अपने वाहनों से उतरकर कप्तान की गाड़ी के पास खड़े हो गए थे, डरते-डरते कांस्टेबल पुष्पेंद्र कप्तान के पास पहुंचे। कप्तान ने उनका परिचय पूछने के साथ पूछा कि तुम्हे पता है तुमने किसकी गाड़ी रोकी है।

    कांस्टेबल शांत खड़े रहा, तभी अचानक डॉ. विपिन ताडा मुस्कुराए और तत्काल अपनी जेब से निकालकर 501 रुपये उसकी ओर बढ़ा दिया। वह हिचकिचा रहा था तो उन्होंने कहा कि लो यह तुम्हारा इनाम है, तुमने अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी और निर्भयता से निभाई है। इसके बाद कप्तान की गाड़ी नियम के अनुसार दूसरे रास्ते की ओर मुड़ गई।बता दें कि एसपी बलिया ने कुछ दिन पहले ही वन वे रुट का नियम लागू करने का आदेश दिया था।

    आसिफ हुसैन जैदी
    आई एन ए न्यूज़ बलिया, उत्तर प्रदेश|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.