Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    महिला जेई ने हॉस्टल की पांचवी मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, पति से परेशान होकर उठाया कदम

    महिला जेई ने हॉस्टल की पांचवी मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, पति से परेशान होकर उठाया कदम

    कानपुर| कानपुर में डीएमएसआरडीई की महिला जेई ने हॉस्टल की पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने और फॉरेन्सिक टीम ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं महिला के बैग से पुलिस को सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। जिसमें उसने पति की प्रताड़ना से परेशान हो खुदकुशी करने की बात लिखी है। पुलिस ने सुसाइड नोट और मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर पति को हिरासत ले लिया है। 30 साल की रजनी त्रिपाठी डीएमएसआरडीई के मेंटीनेंस विभाग में जेई थी।

    मृतका महिला जेई का फाइल फोटो|


    उसका मई 2019 में विवाह बर्रा के गुजैनी निवासी शिवम पांडेय से हुआ था। शिवम एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर है। शादी के कुछ महीने बाद से ही ससुरालीजन दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे थे। जिस पर रजनी वापस मायके आकर रहने लगी थी। पिछले साल लॉक डाउन के दौरान शिवम भी रजनी के घर पर आकर रहने लगा था। बीती 26 फरवरी को रजनी को बेटी हुई।

    राज्यमंत्री नीलिमा कटियार के सामने बिलखता पिता 

    इसके बाद शिवम रजनी से झगड़कर अपने घर चला गया था। आरोप है कि शिवम रजनी को फोन कर बेटी होने पर प्रताड़ित करता था। वह रजनी की तनख्वाह ले लेता और परिजनों से रुपए लाने का दबाव बनाता था। बेटी के पैदा होने के बाद वह उसका इलाज कराने से मना कर रहा था।

    जिससे रजनी मानसिक तनाव में थी। मंगलवार सुबह रजनी अस्पताल का बिल पास करवाने की बात कहकर निकली थी। राज्यमंत्री नीलिमा कटियार ने पोस्टमार्टम हाउस में पहुंच कर पीड़ित परिवार को ढॉंढस बंधाया। उन्होने कहा कि कानून अपना काम करेगा। समाज की मानसिकता में बदलाव के लिए बहुत काम किए जाने की जरूरत है। उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

    जिसके बाद उसने डीएमएसआरडीई परिसर में स्थित हॉस्टल की पांचवी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली। पुलिस को उसके बैग से नींद की गोलियां,फिनायल की बोतल और सुसाइड नोट बरामद हुआ

    नींद की गोलियां और फिनायल बरामद होने से अंदेशा लगाया जा रहा है कि रजनी डिप्रेशन में थी और खुदकुशी करने की योनजा बना रही थी। फॉरेन्सिक टीन ने बरामद सामान को कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया।

    वहीं पुलिस ने रजनी के शव को पोस्टमार्टम को भेजने के साथ ही उसके पति शिवम को हिरासत में ले लिया। एसपी ईस्ट शिवा जी ने बताया कि परिजनों की शिकायत के आधार पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया गया है। सुसाइड नोट की जांच की जा रही है।

    इब्ने हसन जैदी
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, कानपुर उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.