Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    तहसील स्तर पर बनेगी कमेटी पत्रकारों की समस्याओं का होगा समाधान : डीएम

    तहसील स्तर पर बनेगी कमेटी पत्रकारों की समस्याओं का होगा समाधान : डीएम

    राजीव शर्मा जिला अध्यक्ष,मुबारक अली जिला मीडिया प्रभारी बनाए गए

    शाहजहांपुर। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन का हुआ वार्षिक अधिवेशन,ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की कार्यकारिणी गठन एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सर्वसम्मत से 12वीं बार लगातार राजीव शर्मा को जिला अध्यक्ष नियुक्त किया गया। जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा ने जिला कमेटी का विस्तार करते हुए न्यूज एजेंसी के जिला संवाददाता मुबारक अली को दूसरी बार जिला मीडिया प्रभारी का दायित्व सौपा| वही उत्कृष्ट कार्य करने वाले तमाम पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

    शनिवार को कस्बा बंडा स्थिति एक मैरिज हाल पर हुए कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक एस आनंद, जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा, संरक्षक दीप श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से मां शारदे के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद कार्यक्रम का प्रारंभ हुआ।सबसे पहले अतिथियों का माल्यार्पण कर सम्मान किया गया। इसके बाद अमरदीप रस्तोगी, अंकित जौहर, जरीफ मलिक आंनद,शैलेन्द्र बाजपेई, बुधदेव शर्मा को पत्रकारिता क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों हेतु प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद हुई सभा में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष की मांग पर वह तहसील स्तर पर एक ऐसी कमेटी बनाएंगे जो प्रत्येक माह पत्रकारों की समस्याओं का निराकरण करेगी एवं उन्होंने कहा कि पत्रकार भी निष्पक्ष रुप से पत्रकारिता का कार्य करें। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता के साथ यह भी आवश्यक है की वह स्वयं पार्टी ना बने खबरों की निष्पक्षता पर ध्यान दें एवं आर्थिक की खबर का प्रकाशन ना करें। जिससे जनहानि होने की संभावना हो या जिससे समाज में गलत संदेश प्रसारित हो। जिलाधिकारी ने कहा कि हम गौरव का अनुभव करते हैं कि ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों के साथ हमें आप लोगों से बातें करके सुखद एहसास हो रहा है।

    तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि एसोसिएशन की मांग पर वह प्रत्येक थाने को निर्देशित करेंगे कि प्रत्येक माह पत्रकारों की बैठक बुलाई जाए और उनकी व्यक्तिगत तथा पत्रकारिता से संबंधित समस्याओं को थानाध्यक्ष सुनकर उसका निराकरण करें। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता में समस्या तब आती है जब हम निष्पक्ष रुप से पत्रकारिता ना करके पार्टी बन जाते हैं ऐसे में वाद विवाद की स्थिति बनती है और कानूनी रूप से जब मामला सामने आता है तो हमें भी मजबूर होना पड़ता है। हम संविधान से बढ़कर नहीं है लेकिन फिर भी पत्रकारों के ऊपर किसी भी समस्या का कोई आरोप यदि लगाया जाता है तो हम उसकी राजपत्रित अधिकारी से जांच जरूर कराएंगे।

    जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि पत्रकार समाज का चौथा स्तंभ होता है | हमें कलम की ताकत को मजबूत करना चाहिए सभी को एकजुट होकर रहने की आवश्यकता है। इस दौरान जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा ने जिलाधिकारी से मांग की तहसील स्तर पर एक ऐसी कमेटी बनाई जाए जो प्रत्येक महा पत्रकारों की समस्या का निराकरण करे। अंत में पुवायां तहसील अध्यक्ष कुलदीप सिंह ने आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन हरिओम त्रिवेदी ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शैलेंद्र पांडे ने की। इस दौरान तमाम ग्रामीण क्षेत्रों के सैकड़ों पत्रकार कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.