Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने सार्वजनिक करें मुख्यमंत्री योगी- राजीव यादव

    अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने सार्वजनिक करें मुख्यमंत्री योगी- राजीव यादव

    शाहजहाँपुर। अपने निकम्मेपन का उत्सव मनाने वाली देश की पहली योगी सरकार के 4 साल में किसान, बेरोजगार, आम आदमी बेहाल है. भ्रष्टाचार, बेईमानी के 4 साल का उत्सव मना रही उत्तर प्रदेश सरकार जनता से जुड़े हर मुद्दे पर पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। यह बाते आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी शहबाज खान वा जिला अध्यक्ष राजीव कुमार यादव ने संयुक्त रूप से शनिवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के 4 साल के कार्यकाल 2017 में किए गए चुनावी वादे और 4 साल में जनता को जरूरी सुविधाओं को दिलाने में नाकामी के लिए जाना जाएगा। इस सरकार ने 2017 में उत्तर प्रदेश के किसानों की आय दोगुनी करने, किसानों की कर्ज माफी और किसानों की फसल का उचित मूल्य दिलाने की बात कही थी। 4 साल में उत्तर प्रदेश सरकार इन सभी वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। पश्चिम से लेकर पूर्वोत्तर तक ज्यादातर किसान गन्ने की खेती करते हैं। 4 साल में योगी सरकार ने एक भी रुपए दाम में बढ़ोतरी नहीं की। दूसरी तरफ गन्ना किसानों का हजारों करोड़ का बकाया चीनी मिलों पर है। यह सरकार गन्ना किसानों के बकाए को दिलाने में नाकाम रही। किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य देने में सरकार की नाकामी के चलते किसानों को अपनी फसल बिचौलियों को हाथ बेचने को मजबूर होना पड़ा। कर्ज माफी का वादा करने वाली इस सरकार के राज में कई किसानों को कर्ज के चलते आत्महत्या करनी पड़ी।

    रोजगार के मुद्दे पर सरकार ने जितनी भी वैकेंसी अपने 4 साल के कार्यकाल में निकाली उसकी गलत नीतियों, भर्तियों में भ्रष्टाचार, आरक्षण की प्रक्रिया ठीक ढंग से पूरा न करने आदि के कारण सभी नियुक्तियां या तो हाई कोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है या फिर उसकी जांच हो रही है। इन नियुक्तियों में एक भी व्यक्ति को रोजगार नहीं मिला। दूसरी तरफ सरकारी विभागों में लाखों की संख्या में पद रिक्त हैं। योगी आदित्यनाथ की सरकार 4 साल में खाली पदों को भरने में नाकाम रही और जब इस मांग को लेकर उत्तर प्रदेश का नौजवान आंदोलन करता है तो उसे लाठियां खानी पड़ती हैं। इस सरकार ने किसानों को भी धोखा दिया ।

    **************

    भाजपा के मेनिफेस्टो को बताया जुमला पत्र, दावों और वादों की बिंदुबार खोली पोल: शहबाज खान व राजीव कुमार यादव 

    जिला प्रभारी शहबाज खान वा जिला अध्यक्ष राजीव कुमार यादव ने 2017 के घोषणा पत्र के मुताबिक सरकार की नाकामी गिनाते हुए इसे जुमला पत्र बताया। 6 फॉरेंसिक लैब बनाने की बात पर हाथरस की बेटी के साथ हुआ कांड याद दिला कर घोषणा पत्र के सुरक्षा के वादे पर सरकार को घेरा। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसे मुद्दों पर बिंदुवार चर्चा करते हुए  जिला अध्यक्ष  राजीव कुमार यादव ने यूपी सरकार की नाकामी की पूरी पोल खोल कर रख दी। किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए किसान हितैषी वादों पर सरकार को घेरा। रोजगार और कानून व्यवस्था पर तथ्यों के साथ योगी सरकार पर करारा वार किया। प्रेस वार्ता में साथ रहे जिला महासचिव जे बी सिंह कीर्तिमान च्यवन, महेंद्र चावला गजेंद्र प्रसाद अखिलेश वर्मा ऐनुल हक मोहम्मद अहमद खान प्रशांत कश्यप मोहम्मद हारुन चांद साबरी मोहम्मद यामीन राजीव कुमार सिंह अब्दुल्ला सकलेन सहित कई कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.