Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सीतापुर के विद्याज्ञान स्कूल पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 21 जनपदों में बनाए गए ड्रग वेयर हाउस का किया शिलान्यास

    सीतापुर के विद्याज्ञान स्कूल पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, 21 जनपदों में बनाए गए ड्रग वेयर हाउस का किया शिलान्यास

    सीतापुर| मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ बुधवार सुबह दस बजे कमलापुर के विद्याज्ञान स्कूल सुरैंचा पहुंच कर विश्व क्षय रोग दिवस पर कार्यक्रम को संबोधित किया। मुख्यमंत्री क्षय रोगियों के लिए प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बनाए गए ड्रग वेगर हाउस का शिलान्यास भी किया। शिलान्यास की औपचारिकता के बाद विद्याज्ञान स्कूल के सभागार में करोना प्रोटोकॉल के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए जनता के लिए किए जा रहे हितैषी कार्यों को भी बताया।

    कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम योगी|

    मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियों को अंतिम समय तक रूप दिया गया। आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर कई परियोजनाओं का सीएम ने शिलान्यास किया, विश्व क्षयरोग दिवस पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ सेहत से जुड़ी कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

    बुधवार सुबह 10 बजे अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश मुखिया उड़न खटोले से सीतापुर जिले की सिधोली तहसील के कमलापुर विकास खण्ड के सुरैंचा स्थिति स्कूल पहुंचे। यहां पर क्षय रोगों का निदान करने सम्बन्धी जानकारी दी ।विद्याज्ञान स्कूल सुरैंचा से ही प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बनाए गए ड्रग,वेगर हाउस का भी शिलान्यास किया, मुख्यमंत्री योगी के एक घंटे के कार्यक्रम में वह लोगों को सेहत की जागरूकता के लिए टिप्स देते रहे। उन्होंने कहा केन्द्र सरकार आम जनमानस की सेहत को लिए सदैव जागरूक रही है।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज व एसपी आरपी सिंह द्वारा स्कूल का निरीक्षण किया गया था, मंगलवार सुबह से ही जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम सिधौली संतोष कुमार राय सहित अन्य अधिकारियों ने सुरक्षा व तैयारियों का जायजा लेते हुए अपने मातहतों को निर्देश दिए। मंगलवार दोपहर बाद आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। तैयारियों के बाबत अधिकारियों से जानकारी ली| इसी के साथ ही स्कूल के आसपास शुरू हुई साफ- सफाई की व्यवस्था मंगलवार सुबह से ही सफाईकर्मी विद्याज्ञान स्कूल परिसर व नेशनल हाईवे की सफाई करते रहे।  कसमंडा ब्लॉक के अधिकारी भी साफ सफाई को लेकर उपस्थित रहे. बुधवार को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर विद्या ज्ञान स्कूल परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया।  पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा स्कूल का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है । 

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व क्षय रोग दिवस पर सीतापुर में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना 2025 तक हमारा देश टीबी से मुक्त हो जाए। उनके इस सपने को पूरा करने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा जिस तरह से हमने अन्य बीमारियों को हराया है, उसी तरह से टीबी को भी हराना है। वह जिले के कमलापुर स्थित विद्याज्ञान स्कूल में आयोजित संगोष्ठी में बोल रहे थे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर कदम रखते ही यहां पहले से मौजूद जिले की प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह व सभी विधायकों ने खड़े होकर मुख्यमंत्री का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री लगभग एक घंटा कार्यक्रम में समय देने के बाद 11 बजकर 5 मिनट पर हेलीकाप्टर से ही लखनऊ के लिए रवाना हो गए। 

     शरद कपूर
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, सीतापुर  - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.