Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    होली त्यौहार एवं पंचायत आम चुनाव- 2021 को लेकर बैठक आयोजित

    होली त्यौहार एवं पंचायत आम चुनाव- 2021 को लेकर बैठक आयोजित

    गया| ज़िला पदाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में होली त्यौहार एवं पंचायत आम चुनाव- 2021 को लेकर विधि व्यवस्था संधारण, मद्य निषेध, भूमि विवाद का निराकरण, लोक शिकायत अधिकार अधिनियम, खनन, कोविड 19 के बचाव एवं सुरक्षा इत्यादि महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को निदेश दिया गया कि भूमि विवाद के संबंध में सम्बंधित पदाधिकारी गंभीर प्रकृति के भूमि विवाद मामले पर शीघ्र कार्रवाई करें। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि इसकी समीक्षा कर जिसमें अधिक लोग शामिल हैं तथा जो विधि व्यवस्था से जुड़ा मामला है, उसका निराकरण शीघ्र करावे। उन्होंने वैसे पर्चाधारी जिन्हें भूमि पर कब्जा नहीं मिला है, को कब्जा दिलाने की कार्रवाई शीघ्र करने का निदेश दिया। 

    जिला पदाधिकारी ने 23 मार्च 2021 तक सभी अंचलाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा थानाध्यक्ष को होली त्यौहार के मद्देनजर शांति समिति की बैठक करने का निर्देश दिया। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को भी निर्देश दिया कि अगर कहीं समस्या है तो उसे समय पूर्व निष्पादन करावे। उन्होंने निर्देश दिया कि होली त्यौहार तथा पंचायत चुनाव को देखते हुए निरोधात्मक कार्रवाई के तहत 107 की प्रभावी कार्रवाई करें। होली त्यौहार के मद्देनजर जहां संवेदनशील स्थल हैं, वहां वहां स्वयं निरीक्षण कर उस स्थल को भलीभांति चिन्हित करने तथा दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति का प्रस्ताव देने का निदेश दिया।  

                  शराब की आवाजाही पर पूर्णतः अंकुश लगाने हेतु प्रभावी छापामारी करने का निदेश दिया गया। उन्होंने कहा कि शराब की खेप पहुंचने/शराब के कारोबार से सम्बंधित जहां से भी सूचना मिलती है, सूचना को पूरी तरह परखकर त्वरित छापामारी करें। खनन की समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया कि पूरी ताकत के साथ खनन माफिया एवं बालू के अवैध धंधे में लगे लोगों पर शिकंजा कसने हेतु कार्रवाई करें। बैठक में बताया गया कि अबतक 1 करोड़ 32 लाख जुर्माना वसूलने के लक्ष्य के विरुद्ध 1.22 करोड़ राजस्व की प्राप्ति हुई है। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को भी अवैध खनन पर प्रभावी कार्रवाई का निदेश दिया। 

    बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार द्वारा होली त्यौहार को देखते हुए निदेश दिया कि सभी थानाध्यक्ष थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक कर लें। तत्पश्चात 23 मार्च तक अनुमंडल पदाधिकारी तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के स्तर पर शांति समिति की बैठक कर शांति समिति के बैठक में शामिल लोगों से स्थिति के संबंध में फीडबैक प्राप्त करें। उन्होंने थानाध्यक्ष तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निदेश दिया कि चौकीदार के माध्यम से क्षेत्र की स्थिति का आकलन कर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करें। साथ ही असामाजिक तत्व/गुंडा तत्वो पर सख्त कार्रवाई के तहत निरोधात्मक कार्रवाई, बाउंड डाउन की कार्रवाई करने का निदेश दिया। उन्होंने कोविड-19 बचाव एवं सुरक्षा हेतु होली मिलन जहां अधिक लोगों के पहुंचने की संभवना है, पर प्रतिबंध लगाने का निदेश दिया। साथ ही मास्क चेकिंग अभियान को पंचायत एवं गांव स्तर पर भी चलाने का निदेश दिया। 

    बैठक में मुख्य रूप से सहायक समाहर्त्ता, सौरभ सुमन यादव, अपर समाहर्ता, मनोज कुमार, अपर समाहर्त्ता (लोक शिकायत) नरेश झा, ज़िला जन सम्पर्क पदाधिकारी शम्भूनाथ झा, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सीआरपी तथा एसएसबी के वरीय पदाधिकारीगण, सहायक आयुक्त, मद्य निषेध, खनन पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

    प्रमोद कुमार यादव

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, गया, बिहार

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.