Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अब गर्भाशय ग्रीवा कैंसर की जांच नि:शुल्क सम्भव

    अब गर्भाशय ग्रीवा कैंसर की जांच नि:शुल्क सम्भव
    शाहजहाँपुर। पण्डित राम प्रसाद बिस्मिल चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 अभय कुमार के अथक प्रयासों से गर्भाशय ग्रीवा कैंसर की जांच कोलपोस्कोपी मशीन ज़िला अस्पताल में उपलब्ध है। प्राचार्य डॉ0 अभय कुमार ने सी एम एस डॉ0 अनीता धमसाना तथा विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ0 अर्चना मिश्रा के महिला स्वस्थ के क्षेत्र में किए कार्यों की सराहना की एवं ग्रीवा कैंसर की जांच क्षेत्र में खासा अनुभव होने की वजह से डॉ0 अंजना वर्मा को इसका इंचार्ज बनाया गया है।
    विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ0 अर्चना मिश्रा ने बताया कि महिलाओं में स्तन कैंसर के बाद सर्वाइकल कैंसर दूसरे नंबर पर है।आज भी हर 8 मिनट में एक महिला की मृत्यु सर्वाइकल कैंसर से होती है जबकि अगर समय रहते इसकी जांच हो जाए तो इससे 100% महिलाओं को बचाया जा सकता है। इसलिए अत्याधुनिक मशीन द्वारा ओपीडी प्रोसीजर की तरह ही इसकी जांच प्रत्येक मंगलवार वह शुक्रवार को जिला अस्पताल में  की जाएगी।
    प्राइवेट अस्पतालों में इस जाँच की कीमत 2000 से 3000 है जोकि कैन कैंसर निवारण जागरूकता के तहत मुफ्त में की जाएगी इसलिए सभी महिलाओं से अनुरोध है कि वह आकर अपनी जांच करवाएं जिससे समय रहते गंभीर बीमारी का  पता चल सके और उचित इलाज हो पाए।
    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहांपुर
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.