Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    ट्रैफिक नियमों का पालन करना अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में लायें- जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह

    ट्रैफिक नियमों का पालन करना अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में लायें- जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह

    शाहजहांपुर| मनोविज्ञान यही कहता है कि अगर आप किसी कार्य को निरन्तर 28, 30 दिन करते है तो वह कार्य आपकी दिनचर्या में आ जाता है इसलिए ट्रैफिक नियमों का पालन करना अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में लाए। यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय में 21 जनवरी, 2021 से 20 फरवरी 2021 तक चलने वाले राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम के समापन के दौरान कही।

    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अभियान में योगदान देने वालों को प्रषस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। ए0आर0टी0ओ0 प्रवर्तन मनोज कुमार ने जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक  एस आनन्द, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग आर.के वर्मा, मण्डी सचिव  प्रवीण, रनवीर सिंह, इन्दु अजनबी, सी.पी. शुक्ला आदि को स्मृति चिन्ह स्प्रेम भेंट किया। इस अवसर पर जी एफ काॅलेज के एनएसएस गु्रप द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

      सिंह ने कहा है कि जिन चीजों को अपनी आदत का हिस्सा बना लेते है। वह चीजें आपकी आदत में आ जाती है। इसी प्रकार ट्रैफिक नियमों का पालन करना अपनी आदत का हिस्सा बनाए और इस बारें में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें। ताकि होने वाली दुर्घटनाओं पर विराम लगाया जा सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि बिना सेफ्टी के रोड पर निकलेंगे तो किसी भी समय दुर्घटना हो सकती है। इस लिए सड़क सुरक्षा के क्या-क्या नियम है उन्हें जाने और सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित नियमों का पालन करें। उन्होंने कार्यक्रम के अन्त में कहा कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह कार्यक्रम का समापन औपचारिक रूप से किया गया है। यह कार्यक्रम निरन्तर चलता रहेगा। 

    पुलिस अधीक्षक  एस आनन्द ने कहा कि अच्छी सड़कें बन रही है। बस इस बात का ध्यान अवष्य रखें कि जहां भी निकले वहां पर सुरक्षित पहुंचे। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा अभियान के अन्तर्गत लोगों के मन के अन्दर काफी चेतना जागरूक हुई है। इससे यही प्रतीत होता है कि लोग सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे और इस बारे लोगों को प्रेरित भी करेंगे। इस अवसर पर ए0आर0टी0ओ0 प्रशासन महेन्द्र प्रताप सिंह आदि अधिकारी  एवं नागरिक उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.