Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पूर्व से चले आ रहे तनाव में खूनी संघर्ष, महंत बजरंग मुनि व सिपाही सहित चार घायल

    पूर्व से चले आ रहे तनाव में खूनी संघर्ष, महंत बजरंग मुनि व सिपाही सहित चार घायल

    जनपद के खैराबाद थाना क्षेत्र का मामला, दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमले के लगाए आरोप, डीएम, एसपी सहित मौके भारी पुलिस बल तैनात

    सीतापुर| जनपद के खैराबाद कस्बे में पुराने विवाद को लेकर मंगलवार की दोपहर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया जिसमें कमाल सरायं स्थित उदासीन बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि महाराज एवं उनका एक सरकारी गनर सहित दो अन्य लोग घायल हो गए हैं। घायलों को जिला चिकित्सालय सीतापुर में भर्ती कराया गया । जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सिपाही व महंत बजरंग मुनि महाराज को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया खूनी संघर्ष की सूचना मिलते हुए पुलिस अधीक्षक सीतापुर आरपी सिंह एवं जिला अधिकारी सीतापुर विशाल भारद्वाज सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। प्राप्त समाचार के अनुसार उदासीन संप्रदाय की बड़ी संगत कमाल सराएं की सैकड़ों बीघा जमीन पर कई लोगों ने वर्षों से अपना कब्जा जमा रखा है । कमाल सभा ने संगत की ही एक आम की बाग खैराबाद के प्रसिद्ध तीर्थ भूमिया ताली के निकट पर स्थित है यह बाग भी विवादित चल रही है इस पर भी गहरा बाद के कमाल सराय मोहल्ला निवासी स्वर्गी रफीक अहमद एवं उनके पुत्रों ने कब्जा जमा रखा है|

    जिसका विवाद माननीय न्यायालय सीतापुर में चल रहा है संगत के महंत बाबा बजरंग मुनि महाराज बेशकीमती बाग को छुड़ाने का प्रयास कर रहे हैं मंगलवार की प्रातः लगभग 10:00 बजे रफीक के पुत्र अतीक एवं लाइक आदि अपने कई साथियों के साथ इस विवादित बाघ को खुलवाने के लिए पहुंच गए बताया जाता है कि इसकी सूचना जब खुलवाने के लिए पहुंच गए बताया जाता है कि इसकी सूचना जब बाबा बजरंग मुनि को लगी तो वह अपने सरकारी गनर के साथ बाघ की ओर जा रहे थे उसी दौरान कुछ लोगों ने सुनियोजित तरीके से बाबा पर जान लेवा हमला बोल दिया इस दौरान बाबा के तीन चार जगह चाकू लगने का समाचार प्राप्त हो रहा है । बाबा को बचाने के प्रयास में उनका सरकारी गनर भी घायल हो गया है । इस खूनी संघर्ष में दूसरे पक्ष की ओर से भी दो लोगों के घायल होने के समाचार प्राप्त हो रहे हैं ।आनन-फानन में सभी घायलों को जिला चिकित्सालय सीतापुर में भर्ती कराया गया । जहां पर प्राथमिक उपचार के उपरांत घायल महंत बजरंग मुनि महाराज एवं उनके सरकारी गनर को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है ।

    घटना की सूचना मिलते ही खैराबाद पुलिस भारी संख्या में घटना स्थल पर पहुंच कर उसने उच्च अधिकारियों को घटना से अवगत कराया । घटना की सूचना मिलते ही सीतापुर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह अपर पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव दीक्षित एसडीएम सदर, एसडीएम सिटी, सीओ सिटी सहित कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है । इस दौरान पुलिस ने सावधानी के तौर पर पूरे कस्बे के चौराहों आदि पर जगह-जगह पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है| पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर खैराबाद कस्बे सहित आसपास के गांवों में भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।  

    *****************************

    घटना को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म...

    मंगलवार को खैराबाद में हुए खूनी संघर्ष को लेकर कस्बे में अफवाहों का बाजार गर्म है जितने मुंह उतनी बातें हो रही हैं लोग तरह-तरह की एक दूसरे से अफवाहें उड़ा रहे हैं हालांकि पुलिस अफवाहों पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है कोई कह रहा है कि 2 मर गए तो कोई कहता है कि मर गया बल्कि सच्चाई यह है कि इस घटना में समाचार प्रेषण तक किसी के भी हताहत होने का समाचार नहीं है हां इतना अवश्य है कि लगभग 4 लोग जरूर हुए हैं ।

     शरद कपूर
    आई एन ए न्यूज़ सीतापुर  - उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.