Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिले की पहली महिला जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कार्य भार ग्रहण किया, आमलोगों में दौड़ी खुशी की लहर

    जिले की पहली महिला जिलाधिकारी अदिति सिंह ने कार्य भार ग्रहण किया, आमलोगों में दौड़ी खुशी की लहर

    बलिया। जनपद की नवागत पहली महिला जिलाधिकारी के रूप में शनिवार को अपरान्ह आई ए एस अदिती सिंह ने अपना कार्य भार ग्रहण कर लिया है।उनके जनपद आगमन के समय  कोषागार के सामने उन्हें सलामी दी गयी।इस मौके पर सीडीओ डा. विपिन जैन, वरिष्ठ कोषाधिकारी ममता सिंह, वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक) अमित राय आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।उल्लेखनीय है कि आईएएस अदिति सिंह हापुड़ से स्थानांतरित  होकर जनपद की पहली महिला जिलाधिकारी बनाने का गौरव हासिल किया।

    मूल रूप से प्रदेश के बस्ती जनपद की निवासी IAS अदिति सिंह के माता-पिता भी यूपी कैडर के रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर्स रहे हैं। माता-पिता को अपना आई कान  मानने वाली अदिति सिंह ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से राजनीति शास्त्र से स्नातक तथा परास्नातक करने के बाद एम. फिल किया है। माता-पिता के सपनों पूरा करने के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से 2009 में सिविल सर्विसेज में कामयाबी का परचम लहराया , अच्छी रैंकिंग की वजह सेउन्हें होम स्टेट (यूपी कैडर) में स्थान हासिल कर सकीं। 12 अप्रैल 2012 को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में अदिति सिंह को पहली पोस्टिंग राजधानी  लखनऊ में मिली।आपने उत्कृष्ट कार्य शैली को देखते हुए सरकार ने राजधानी लखनऊ में ही उन्हें मुख्य विकास अधिकारी पद की जिम्मेदारी मिली।वहां से अदिति सिंह पहली बार 2 फरवरी 2013 को बतौर जिलाधिकारी पीलीभीत के रुप में नयी जिमेदारी को भी शानदार तरीके से जिम्मेदारियां जी निभाई। वहां से फिर रायबरेली की डीएम रहीं।

    अदिति सिंह को जुलाई 2014 में सुल्तानपुर डीएम का चार्ज मिला। इसके बाद 24 जनवरी 2017 को अदिति सिंह ने बतौर डीएम उन्नाव में कार्यभार सम्भाला। फिलहाल अदिति सिंह हापुड़ की जिलाधिकारी रही, वहां से शासन  ने उन्हें तैैैनाती बतौर जिलाधिकारी के रुप में तैनात हुई है।  नवागत जिलाधिकारी अदिति सिंह आईएएस के आने से जनपद के आम लोगों में अब विश्वास होने लगा है कि प्रशासन विगत अधिकारियों की तरह उनकी फरियाद की अनदेखी नहीं करेंगे ।आगमन से जनपद के आम लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई।

    आसिफ हुसैन जैदी
    आई एन ए न्यूज़ बलिया, उत्तर प्रदेश|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.