Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रतियोगी परीक्षाओं मे भविष्य आज़माएं छात्राएं सरकार कर सही मदद- सुनीता बंसल

    प्रतियोगी परीक्षाओं मे भविष्य आज़माएं छात्राएं सरकार कर सही मदद- सुनीता बंसल
     शाहमिशन शक्ति का मकसद महिलाए बच्चियां रहे सुरक्षित मिले उन्हें उनके अधिकार 
    शाहजहाँपुर। आर्य महिला डिग्री कॉलेज मे प्रोबेशन कार्यालय द्वारा प्रशासन की पाठशाला के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।सर्वप्रथम मुख्य अतिथि के रुप राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल एडीपीओ वरुण सिंहएकालेज प्राचार्य डा0 कनक रानी ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की।तत्पश्चात कार्यक्रम का संचालन करते हुए डा0 नंदिनी ने कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।कालेज की छात्राओं द्वारा मुख्य अतिथियों के बैच लगाते हुए स्वागत गीत प्रस्तुत किए गए।
    मुख्य अतिथि राज्य महिला आयोग सदस्य सुनीता बंसल ने  कहा कि छात्राये पढ़ाई को तनाव मुक्त  रहकर करे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को मुफ्त कोचिंग का अच्छा अपहार दिया है ।  सिविल सेवा जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में अक्सर छात्रों को भारी भरकम फीस देनी पड़ती है। ऐसे में कई छात्र पैसे के अभाव में अच्छी कोचिंग का लाभ नहीं ले पाते हैं। प्रदेश के ऐसे युवाओं को इस परेशानी का सामना न करना पड़ेए इसके लिए सरकार ने श्मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनाश् की शुरुआत की है।
    योजना के तहत कोचिंग सेंटर में प्रवेश लेने वाले छात्रों को सीधे तौर पर आईएएसए आईपीएस और पीसीएस अधिकारी निशुल्क कोचिंग देंगे। साथ ही उन्होंने मिशन शक्ति अभियान पर भी प्रकाश डाला। जिला प्रोबेशन अधिकारी वरुण ने कहा कि महिलाये अत्याचार न सहे मुख्यमंत्री द्वारा चलाए सहायता नम्बरो का प्रयोग कर उत्पीडन के खिलाफ आवाज उठाएं।अंत में कालेज प्राचार्य डा0 कनक रानी ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार जताया।इस अवसर पर एसडीएम वेद सिंह चौहान
    डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर अमृता दीक्षित महिला एसएचओ परमेश्वरीए प्राचार्य डा0 कनक रानी आदि मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.