Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अवैध रेत खनन के मामले को राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने प्रमुखता से उठाया

    अवैध रेत खनन के मामले को राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने प्रमुखता से उठाया 
    राजनांदगांव। राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने प्रमुखता से उठाया गौरतलब है कि राजनांदगांव जिले के नक्सल क्षेत्र मानपुर में अवैध खनन के मामले को आई एन ए ने प्रमुखता से उठाया था और इसी पर संज्ञान लेते हुए आज लोकसभा में राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले के मानपुर मोहला शिवनाथ नदी पर कोल्लम नवागांव पर अवैध रेत खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है।
    जिससे नदी की धारा बदल कर भविष्य में बाढ़ का रूप ले सकती है और 15 से 20 गांव को तबाह कर सकती है एनजीटी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूट की धज्जियां उड़ाई जा रही है संसद को इस पर कार्रवाई वह सेव करने की मांग सांसद पांडे ने किया है गौरतलब है कि इसी मामले को लेकर पीएमओ में शिकायत की है अब संसद में या मामला उठने से कारवाही की उम्मीद जगी है।

    उल्लेखनीय है कि इस मामले को लेकर टीवी पत्रकार हेमंत वर्मा ने व्यापक समाचार कवरेज किया था और पीएमओ में शिकायत भी किया था इस तरह छत्तीसगढ़ में अवैध रेत खनन का मामला धड़ल्ले से चल रहा है राजनांदगांव ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ में सत्ता सरकार के संरक्षण में पर्यावरण मंत्रालय की गाइडलाइन की अनदेखी करते हुए सुप्रीम कोर्ट की आदेशों को चुराते हुए बेधड़क अवैध उत्खनन किया जा रहा है जो आने वाले समय में प्राकृतिक संसाधन को काफी नुकसान पहुंचाने वाला है।

    हेमंत वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.