Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मन्दिर बचाने के लिए पुजारी ने सीएम योगी से लगाई गुहार, सैकड़ों की तादात में लोगों ने किया प्रदर्शन

    मन्दिर बचाने के लिए पुजारी ने सीएम योगी से लगाई गुहार, सैकड़ों की तादात में लोगों ने किया प्रदर्शन

    पुजारी के साथ तमाम हिंदूवादी संगठनों सहित सैकड़ों स्थानीय लोगों ने किया धरना प्रदर्शन

    शाहजहांपुर। तिलहर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 24 स्थित कछियानी खेड़ा स्थित हनुमानजी के सौ साल पुराने मन्दिर को बचाने के लिए साधू संतों को योगी से गुहार लगानी पड़ रही है। शुक्रवार को खिरनीबाग स्थित रामलीला मैदान पर तमाम हिंदुत्ववादी  संगठनों सहित कछियानी खेड़ा के सैकड़ों की संख्या में लोग खिरनीबाग स्थित रामलीला मैदान पहुंचे जहां उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में इकट्ठे हनुमान भक्तों की मांग है कि उनके मन्दिर को ना तोड़ा जाये। लोगों ने कलेक्ट्रेट में धरना देकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। जिसमें हनुमान मन्दिर को बचाने की गुहार लगाई गई है। मन्दिर के पुजारी सुशील शुक्ला ने बताया कि अब से दो साल पहले भी जिला प्रशासन ने इसी मन्दिर को हटाने के लिए जेसीबी मशीन मन्दिर पर चलवाई थी लेकिन शक्तिशाली हनुमान जी ने अपनी शक्ति से एक नही कई मशीनो को खराब कर दिया था।

    शाहजहांपुर के तिलहर थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे 24 के किनारे बने हनुमान मन्दिर को बचाने के लिए मन्दिर के पुजारी ने जिला प्रशासन और सीएम योगी से गुहार लगाई है। असल में तिलहर के नेशनल हाईवे के किनारे बना हनुमान जी का मन्दिर लगभग सौ वर्ष पुराना बताया जा रहा है। दिल्ली से लखनऊ जाने बाला अब ये नेशनल हाईवे 24 फोर लेन हो गया है। जिस कारण इस हाईवे का चौडी करण किया जा रहा है। इसी कारण हाईवे किनारे बना ये मन्दिर हाईवे के अन्दर आ रहा है। मन्दिर में स्थापित हनुमान जी की मूर्ती को जिला प्रशासन अब दूसरी जगह शिफ्ट करना चाहता है।

    जिसका विरोध ग्रामीण लम्बे समय से करते चले आ रहे हैं। मन्दिर के पुजारी ने बताया कि अब से दो वर्ष पहले भी हनुमान जी की इस मूर्ती को जेसीबी से हटाने का प्रयास किया था मगर मूर्ती तो नही हटी लेकिन हनुमान जी ने अपनी शक्ति से कई जेसीबी मशीने खराब कर दीं थीं। मन्दिर के पुजारी और सैक्डों ग्रामीणो की सीएम योगी से गुहार है कि सैकड़ों वर्ष पुराना हनुमान जी के इस मन्दिर को तोड़ने से रोका जाए। इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष स्वप्निल शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.